Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंचायत आम्बल में महिलाओं का महिला मंडल भवन को लेकर हुआ वीडियो वायरल

 ज्वाली उपमण्डल की पंचायत आम्बल में महिलाओं का महिला मंडल भवन को लेकइस बारे में विकास खण्ड अधिकारी नगरोटा सुरियाँ श्याम सिंह से हुई बात 

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

ज्वाली उपमण्डल की पंचायत आम्बल में महिलाओं का महिला मंडल भवन को लेकइस बारे में विकास खण्ड अधिकारी नगरोटा सुरियाँ श्याम सिंह से बात हुई उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जानकारी मुझे मीडिया के  माध्यम से मिली है।

 तथा इस बारे में जांच की जाएगी कि 2013 में जिस भवन का काम शुरू हुआ था वो आज तक क्यों नहीं बन पाया व जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।  वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें साफ बताया जा रहा है कि 2013 में महिला मंडल भवन का काम शुरू किया गया था लेकिन 10 साल बाद आज भी महिला मंडल भवन पंचायत नहीं बना पाई। महिलाएं बता रही है कि केवल भवन की नींव ही दी गई है उसके आगे पंचायत ने एक ईंट भी भवन निर्माण के लिए नहीं लगाई।

 उन्होंने एसडीएम ज्वाली व डीसी काँगड़ा से मांग की है कि इस महिला मंडल भवन को जल्द से जल्द बनाया जाए। इस बारे में पंचायत सचिव कुलवंत से बात हुई और जब भवन के निर्माण के बारे में पूछा तो उन्होंने ये कह कर पल्ला झाड़ दिया कि ब्लॉक से एक क़िस्त नहीं आई।लेकिन यहां संशय ये भी है कि 10 साल में पंचायत उस एक किश्त को लाने में क्यों नाकाम रही व ब्लॉक ने निर्माणाधीन महिला मंडल भवन के लिए पैसे क्यों नहीं दिए। स्थानीय लोगों सुरिन्द्र धीमान, रुम्बला देवी,रितु देवी, मीना देवी  महिला मंडल भवन के लिए स्थानीय लोगों ने बेशकीमती जमीन को महिला मंडल भवन के नाम किया था। तथा डेढ़ लाख के लगभग पैसा स्वीकृत हुआ था। लेकिन पंचायत द्वारा इस कार्य को पूरा नहीं किया गया। 



Post a Comment

0 Comments