Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

उपमंडल जवाली के पंचायत हरसर में ग्राम सभा का हुआ आयोजन

                         उपप्रधान सहित वार्ड सदस्यों ने  ग्राम सभा में आने की जहमत ही नहीं उठाई 

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

उपमंडल जवाली के अधीन ग्राम पंचायत हरसर में ग्राम सभा का आयोजन हुआ जिसमें कोरम तो पूरा हो गया लेकिन पंचायत प्रधान सहित छह वार्ड सदस्य ग्राम सभा से अनुपस्थित रहे। उपप्रधान सहित वार्ड सदस्यों ने  ग्राम सभा में आने की जहमत ही नहीं उठाई जिससे ग्राम सभा में भाग लेने आए पंचायतवासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। 

ग्राम सभा में उपस्थित तीन सदस्यीय कमेटी के समक्ष ही लोगों ने अनुपस्थित रहने पर उपप्रधान सहित छह वार्ड सदस्यों को निष्कासित करने की लिखित शिकायत पंचायत प्रधान को सौंपी। लोगों ने कहा कि उपप्रधान सहित छह वार्ड सदस्य जानबूझ कर पंचायत सभा में नहीं आते हैं तथा उनके अनुपस्थित रहने से विकासकार्य नहीं हो पा रहे हैं। लोगों ने कहा कि उपप्रधान सहित वार्ड सदस्यों के हाजिर न होने व कार्रवाई रजिस्टर पर हस्ताक्षर न।करने से पंचायत के कार्य नहीं हो पा रहे हैं। विकासकार्य न होने के कारण मनरेगा कार्डधारकों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। 

करीबन 200 व्यक्तियों ने हस्ताक्षरित शिकायत पत्र पंचायत प्रधान के माध्यम से बीडीओ नगरोटा सूरियां को भेजकर मांग उठाई है कि उपप्रधान सहित वार्ड सदस्यों को ग्राम सभा में न आने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जाए तथा उनको निष्कासित किया जाए। उन्होंने कहा कि उनको मिलने वाले मानदेय की भी रिकवरी की जाए।इस बारे में पंचायत प्रधान ममता चौधरी ने उपप्रधान सहित नदारद रहे वार्ड सदस्यों को निष्कासित करने बारे बीडीओ नगरोटा सूरियां के लिए हस्ताक्षरित शिकायत दी है जिसे आगामी कार्रवाई हेतु बीडीओ नगरोटा सूरियां को भेजा जाएगा।




 

Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस