Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्यपाल ने की एनएचएआई की परियोजनाओं की समीक्षा

                      कीरतपुर से नेरचौक तक पांच सुरंगों के खुलने से यात्रा में 3 घंटे की कमी आएगी

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज राजभवन में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की कीरतपुर-नेरचौक, पंडोह-टकोली और कुल्लू-टकोली परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी ली।इस अवसर पर एनएचएआई शिमला के क्षेत्रीय अधिकारी अब्दुल बासित ने राज्यपाल को अवगत कराया कि हनोगी से टकोली तक पांच सुरंगों को परीक्षण के लिए खोला गया है। उन्होंने बताया कि कीरतपुर से नेरचौक के मध्य पांच सुरंगों और 22 बड़े पुलों का काम लगभग पूरा हो चुका है और सेफ्टी ऑडिट का काम चल रहा है।

क्षेत्रीय अधिकारी ने अवगत करवाया कि कीरतपुर से नेरचौक तक पांच सुरंगों के खुलने से यात्रा में 3 घंटे की कमी आएगी और पर्यटकों के अलावा कुल्लू, मनाली, केलांग और रोहतांग जाने वाले स्थानीय नागरिकों को इसका लाभ मिलेगा और उनकी यात्रा आसान होगी।

राज्यपाल ने प्रदेश में राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्मित किए जा रहे सभी उच्च मार्गों की विस्तृत जानकारी ली तथा क्षेत्रीय अधिकारी को प्रदेश में उच्च मार्ग निर्मित करने के दौरान पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वह किरतपुर से नैरचौक तथा पंडोह टकोली भाग के स्थल का शीघ्र ही निरीक्षण ंकरेंगे ताकि उच्च मार्ग की तैयारियां का जायजा लिया जा सके।


Post a Comment

0 Comments

घर-घर से कूड़ा उठाने के बाद भी जिला मंडी गदंगी में