Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किशोरी लाल ने भुलाणा में जनसंवाद कर सुनी समस्याएं


बोले...जन-जन तक पहुंचे सरकारी योजनाओं का लाभ

बैजनाथ,रितेश सूद
प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में बनी सरकार व्यवस्था परिवर्तन के लिये आयी है। मुख्य संसदीय सचिव एवं बैजनाथ के विधायक किशोरी लाल ने बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के भुलाणा में उनके सम्मान में आयोजित स्वागत समारोह में यह शब्द कहे। उन्होंने कहा कि गांव की जनता अपने घरों से संबंधित कार्यों में व्यस्त रहती है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आम जनमानस के कार्य जल्दी होने चाहिए जिससे लोगों को बार-बार विभागों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने अधिकारियों को सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपना वायदा पूरा करते हुए महिला सशक्तिकरण को सर्वाेच्च अधिमान दिया है। प्रथम चरण में 2.31 लाख महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश के सभी न्यू पेंशन धारकों को पुरानी पेंशन योजना में लाने के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से लाखों कर्मचारियों और उनके परिवारों को सहारा दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में डे-बोर्डिंग स्कूल खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के मालपट्ट में भी डे-बोर्डिंग स्कूल के लिए जगह का चयन कर लिया है । उन्होंने कहा की जल्दी ही प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे।
किशोरी लाल ने कहा इस दौरान बैजनाथ में पॉलिटेक्निक कॉलेज और चढि़यार में आईटीआई खुलवाने की माँग मुख्यमंत्री के समक्ष वे रखेंगे। उन्होंने कहा कि बैजनाथ बस डिपो के जो रूट बन्द पड़े है उन्हें भी बहाल करवाया जाएगा। उन्होंने नागा बाबा मन्दिर भुलाना के शेड के लिए एक लाख महिला मण्डल चम्बे दा बेहडू व महिला मण्डल मझेड़ के भवन की मुरम्मत के लिए डेढ़.डेढ़ लाख देने की घोषणा की।
इसके अतिरिक्त उन्होंने महिला मंडल भूखेड़ए महिला मण्डल बन भुलाणा और महिला मंडल भुलाणा पनेरा को  11000-11000 रूपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य ध्येय असहाय, गरीब तथा अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति को सुविधाएं प्रदान कर उनके जीवन को खुशहाल बनाना है।
मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर जनसमस्याएं भी सुनीं तथा संबंधित अधिकारियों को समस्याओं शीघ्र हल करने  के निर्देश दिए। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्वाल, प्रधान भुलाना संजीव राणा, प्रधान कुडंग नूरी देवी, उप प्रधान भुलाना राकेश कटोच, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष गुलाब सिंह, पूर्व उप प्रधान द्रुग वीरेंद्र राणा, महिला मण्डल प्रधान चम्बा बेहडू जीवन लता, महिला मण्डल प्रधान मझेड निर्मला देवी, बख्शी राणा,  बूथ अध्यक्ष निर्मल राणा, संसार राणा, शमशेर कटोच, चरित राणा, समीर राणा, बीरबल, कमलेश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां