Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगिन्दर नगर में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मनाया गया

                                    विश्व तम्बाकू निषेध दिवस 31 मई को प्रतिवर्ष मनाया जाता है

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट  जतिन लटावा 

विश्व तम्बाकू निषेध दिवस, 31 मई को प्रतिवर्ष मनाया जाता है तम्बाकू के उपयोग के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और प्रभावी तम्बाकू नियंत्रण नीतियों की वकालत करने के लिए एक वैश्विक पहल है। 

इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अहजू में भी विश्व तम्बाकू निषेध दिवस को पूरी शिद्द्त से मनाया गया । इस वर्ष इस कार्यक्रम की theme "We need food, not tobacoo" रही।इस उपलक्ष पर स्थानीय पाठशाला की प्रधानाचार्या श्रीमती मीना राठौर ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम के संचालन में  श्री राकेश कुमार प्रवक्ता राजनीति शास्त्र ने अपनी भूमिका का निर्वह्न किया। इस कार्यक्रम में स्कूल के सभी सदनों ने भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया। इसके साथ ही  नारा लेखन व चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

उपप्रधानाचार्य श्री बुद्धि सिंह प्रवक्ता संस्कृत ने सभी बच्चों को धूम्रपान से जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में शिक्षित और उन्हें छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया । कार्यक्रम के अंत मे प्रधानाचार्या महोदया ने बच्चों को मादक पदार्थों से दूर रहने व उत्सुकतावश भी तम्बाकू को न अपनाने का आवाह्न किया।


Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति