Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली पुलिस द्वारा प्रगति मैदान सुरंग लूट का पर्दाफाश

                                     लूट करने वाले मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया 

दिल्ली,रिपोर्ट संजीव ठाकुर 

दिल्ली के प्रगति मैदान इलाके में अंडरपास पर कार रोककर लूट करने वाले मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लूट का मास्टरमाइंड अपने साथियों के साथ बुराड़ी इलाके में एक किराए के कमरे में रह रहा था. लूट से ठीक 1 दिन पहले सभी आरोपी उस कमरे में शराब पार्टी कर रहे थे,शराब पार्टी के दौरान गलती से किसी आरोपी से गोली चल गई और एक शख्स को गोली लग गई जिसके बाद उसके साथी उसको इलाज के लिए अस्पताल ले गए। 

इस दौरान वो उस अपाचे बाइक को भी साथ लेकर गए जो उन्होंने लूट की वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल की थी. आरोपी के साथी उसको अस्पताल में भर्ती कराने के बाद वापस चले गए,लूट का सीसीटीवी वायरल होने के बाद बुराड़ी थाने में तैनात एक पुलिसकर्मी ने लुटेरों की अपाचे बाइक पहचान ली जो वो अस्पताल लेकर आए थे. वो पुलिसकर्मी उस वक्त अस्पताल में मौजूद था. जिसके बाद अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो पता चला कि वो लड़के घायल के साथ हैं जिसको गलती से गोली लगने पर 1 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद पुलिस ने पूछताछ की तो उसने इस बात को कुबूल लिया की प्रगति मैदान टनल में हुई, लूट उसी के साथियों ने की है जिसके बाद पुलिस ने लूट की इस वारदात से पर्दा उठा दिया. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है,आरोपियों का प्रोफाइल 

उस्मान अली उर्फ कल्लू पुत्र मंसूर अली निवासी बी-9, गली नंबर 29, कौशिक एन्क्लेव, बुराड़ी, दिल्ली, उम्र 25 वर्ष। वह कई वर्षों से चांदनी चौक इलाके में अमेज़ॅन के साथ एक कूरियर बॉय के रूप में काम कर रहा है और उसे कूचा घासीराम, कूचा महाजनी आदि में नकदी की आवाजाही के बारे में जानकारी थी। उसने कई बैंकों से कर्जा लिया था और आईपीएल सट्टा में पैसा खो दिया था। अपना कर्ज चुकाने के लिए पैसों की तंगी में उसने नकदी ले जाने वाले व्यापारियों को लूटने की साजिश रची। उसने पीड़ितो के सन्दर्भ में महत्वपूर्ण जानकारी आरोपियों को प्रदान की थी| 

अनुज मिश्रा उर्फ सनकी पुत्र अमर नाथ मिश्रा निवासी सी-148, गली नंबर 10, राजीव नगर, भलस्वा डेयरी, दिल्ली, उम्र 26 वर्ष। वह डकैती में इस्तेमाल मोटरसाइकिल चला रहा था। वह पहले हथियार/चोरी और डकैती के 5 मामलों में शामिल रहा है। वह दिल्ली जल बोर्ड में अनुबंध पर मैकेनिक के रूप में काम करता है।कुलदीप उर्फ लुंगड़ पुत्र राम नगीना निवासी सीडी पार्क, 1/1, जहांगीरपुरी दिल्ली उम्र 26 वर्ष। वह सब्जी विक्रेता के रूप में काम करता है व एक आदतन अपराधी है, जो पहले आर्म्स एक्ट, स्नैचिंग और डकैती के 16 मामलों में शामिल रहा है और उसने डकैती के लिए पिस्तौल और कारतूस की व्यवस्था की थी।इरफान पुत्र जाकिर अली, निवासी गली नंबर 29, बी-ब्लॉक, कौशिक एन्क्लेव, बुराड़ी, दिल्ली, उम्र-22 वर्ष, ने 8वीं कक्षा तक पढ़ाई की है उसके परिवार में माता-पिता और एक बड़ी बहन है। वह खुद नाई का काम करता है और अपने चचेरे भाई उस्मान (क्रमांक 1) के माध्यम से आरोपी व्यक्तियों के संपर्क में आया।

सुमित उर्फ आकाश पुत्र श्री बाबू लाल, निवासी गली नंबर 11, कौशिक एन्क्लेव, बुराड़ी, दिल्ली, ने 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल, मॉडल टाउन, दिल्ली से की है। आरोपी सब्जी बेचने और कभी-कभी पार्टियों/समारोहों में वेटर का काम करता है। वह सन्नी के माध्यम से आरोपी व्यक्तियों के संपर्क में आया।प्रदीप उर्फ सोनू पुत्र सुमेर सिंह, ग्राम चंदन हरि, थाना छपरौली, जिला बागपत, यूपी का रहने वाला है | वह पहले भी 37 अपराधिक मामलों में संलिप्त हैं और मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है। वह एक खूंखार अपराधी है और फिरौती के एक मामले में 8 साल तक न्यायिक हिरासत में रहा था और 2 साल पहले ही जेल से रिहा हुआ था।अमित उर्फ बाला पुत्र यशपाल, निवासी ग्राम भैठा, हाजीपुर, लोनी, गाजियाबाद का रहने वाला है। वह अनपढ़ है | वह कुछ समय पहले प्रदीप के माध्यम से उस्मान के संपर्क में आया और बुराड़ी स्थित उस्मान के फ्लैट पर जाने लगा। घटना से दो दिन पहले, वह बुराड़ी स्थित उस्मान के फ्लैट पर उस्मान और अन्य सह-आरोपियों से मिला और योजना बनाई।


Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा