Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चिम्बलहार में जारी किये सरकारी फरमानो पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने घेरा स्थानीय विधायक आशीष बुटेल को

पालमपुर, रिपोर्ट 

चिम्बलहार में जारी किये सरकारी फरमानो पर पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने स्थानीय विधायक असीष बुटेल को घेरते हुए कहा की  सत्ता सुख के छ: महिने भोग कर चिम्बलहार की जनता का धन्यवाद करने पहुंचे स्थानीय विधायक एवं मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल यहां बहुत कुछ सरकारी फरमान जारी कर गये । 
यह प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिम्बलहार के निवासी एवं पालमपुर के पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कहा कि विधायक महोदय ने सर्वप्रथम ओवर हैड टैंक से नई पाईप जोडने के तुरन्त प्रभाव से विभाग को आदेश दिये । इसका मतलब विभाग ने छ: महिने तक जल शक्ति के इस काम को लटकाकर विधायक महोदय के प्रवास का इन्तजार किया । जव कि अपर व लोअर चिम्बलहार की गम्भीर पेयजल समस्या के स्वतः समाधान हेतु टैंकों का चुनाव से पहले ही निर्माण हो चुका था । पूर्व विधायक ने कहा उन्होंने निवर्तमान सरकार से एक वाटर टैंक चीलिंग प्लांट के सामने व दुसरे ओवर हैड टैन्क के लिए  बलजीत सिंह भटेडिया व ट्यूब बैल लगाने के लिए जगदीश चन्द जग्गो  जमीन दान में लेकर मंजूर करवाये थे । 
पूर्व विधायक ने कहा चिम्बलहार जैसे पोर्स एरिया में इन दोनों महानुभावों द्वारा बहुमूल्य जमीन देने के उपरांत ही इस ज्वलंत समस्या का समाधान होने जा रहा है इसके लिए सबसे पहले स्थानीय जनता ओर विशेष कर विधायक महोदय को इन दानवीरों का धन्यवाद करना चाहिए था । इसके अतिरिक्त मुख्य संसदीय सचिव महोदय ने कहा कि अगर यहाँ के लोग ज़मीन दे दें तो चिम्बलहार से भगोटला के लिए सड़क निकाल दी जाएगी । इस पर पूर्व विधायक ने कहा कि वर्ष 2010 - 11 की बतौर विधायक प्राथमिकता में उन्होंने चिम्बलहार से लाल गल्लू ( बगोडा ) तक की यह प्रस्तावित सडक को योजना आयोग में डाला है। तत्काल विभाग ने इसके ऊपर बहुत बड़ा होम वर्क भी कर लिया था। इस लम्बित प्रस्तावित सडक के भू मालिक आपके ही शुभ चिन्तक है। ऐसे में जिस तरह ओवर हैड टैंक के निर्माण के प्रयास हुए इसी तरह अव आप भी इस सडक को निकलवाने के प्रयास करें । पूर्व विधायक ने कहा कि पूर्व मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर की घोषणा के अनुरूप चिम्बलहार में इन्डोर स्टेडियम के चल रहे निर्माण कार्य जिसका कि आर्थिक तंगी के चलते आपकी सरकार ने आकार घटा दिया है। इसकी भी जानकारी आपको अपने इस धन्यवाद समारोह में चिम्बलहार की जनता को देनी चाहिए थी । उन्होंने कहा की इसी के साथ यहाँ के किसानों की आर्थिकी के दृष्टि गत पूर्व की श्री जय राम सरकार द्वारा चिम्बलहार को जायका  में शामिल किया गया है जो कि निकट भविष्य में इनके लिए वरदान होगी। पूर्व विधायक ने कहा विधायक महोदय ने यहाँ बडा ट्रांसफॉर्मर लगाने की घोषणा की है। इस एवज में यहाँ पहले ही बतौर विधायक एक ट्रांसफॉर्मर मैंहझा मोड पर लगाया था ,एक ग्रीन एक्कड कलोनी में लगा है जव की एक चुनावों से पहले हिमानी हिम ग्रीन ब्यू कलोनी में लगा दिया था ऐसे में अव यहाँ बडे ट्रांसफॉर्मर की नहीं बल्कि विधुत उप केन्द्र ओर गुग्गा मन्दिर  परिसर में हाई मास्क लाईट लगाने की आवश्यकता है ।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख