Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लंबागांव (धरोड़) में धूमधाम से मनाई गई कबीर जयंती,राज्यसभा सांसद ने की शिरकत

राज्यसभा सांसद डा सिकंदर कुमार ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

जयसिंहपुर,रिपोर्ट
जयसिंहपुर तहसील के ग्राम पंचायत लंबागांव के धरोड़ में बने सदगुरु कबीर भवन में कबीर जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु कबीर भवन धरोड़ पहुंचे। कार्यक्रम में भजन कीर्तन तथा संत कबीर जी की शिक्षाओं तथा उपदेश पर व्याख्यान हुए। सुबह 9 बजे झंडा आरोहण, पूजा अर्चना कमेटी के सदस्यों द्वारा की गई। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद डा सिकंदर कुमार ने बतौर मुख्यातिथि सिरकत की। उन्होंने उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि सबको संत कबीर साहब की शिक्षाओं पर चलना चाहिए सबको समान रूप से देखना ही सही नजरिया उन्होंने सिखाया है। क्योंकि सबके अंदर एक जैसा लहु बहता है सभी इंसान एक जैसे हैं तो संत कबीर जी  ने जातिगत व्यवस्था, छुआछूत का जबरदस्त विरोध किया सबको समान रूपसे जीना सिखाया। उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की संघर्षपूर्ण दास्तां को विस्तार से सुनाया कि किस प्रकार संघर्षों के बावजूद वे देश के सर्वोच्च पद पर पहुंची हैं। 
उन्होंने कहा कि वर्तमान समय पूरी तरह से बदल चुका है। और प्रधानमंत्री मोदी संतों की दिखाये मार्ग पर ही आगे बढ़ रहे हैं। इस समय सरकार में 60 प्रतिशत  एसी ओ वी सी कैबिनेट मंत्री हैं । उन्होंने कहा की सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबको साथ लेकर चलने का कार्य मोदी ने किया। देश की दशा और दिशा बदल दी। आज पूरे विश्व में भारत की जय जयकार हो रही है देश विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है। दुनिया मोदी की ओर आशा भरी नजर से देख रही है। 
उन्होंने संबोधन में कहा कि जयसिंहपुर विधानसभा में जमीन उपलब्ध करवाने पर एक भव्य अंबेडकर भवन बनाया जायेगा। साथ ही कबीर भवन धरोड़ के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की तथा विधानसभा जयसिंहपुर के लिए 25 लाइट देने की घोषणा भी की। उन्होंने जयसिंहपुर क्षेत्र में अलग अलग क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने बाले बच्चों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। जिसमें दिव्या, आंचल, पल्लवी रणौत,साहिल, हर्षित चौहान, सचिन कुमार, नीतु  कुमारी, रिया, अभिषेक, नेहा, भूमिका ने सम्मान प्राप्त किया। इस मौके पर जयसिंहपुर के पूर्व विधायक रविंद्र धीमान विशेष रूप से उपस्थित रहे। उन्होंने राज्यसभा सांसद डा सिकंदर कुमार के जयसिंहपुर आगमन पर उनका जोरदार स्वागत किया और कबीर पंथी समाज सुधार सभा के सदस्यों का  इस सफल आध्यात्मिक कार्यक्रम करवाने के लिए धन्यवाद किया। 
कबीर पंथी समाज सुधार सभा के प्रधान शक्ति चंद ने कमेटी के सभी सदस्यों मोहिंदर सिंह, हरिदास, जगदीश राम, श्रवण सिंह, नंद लाल, परमिंदर कौर, नानक , दिनेश, विक्रम, रीता देवी, सुनील कुमार, प्रेम चंद, विक्रम चंद इत्यादि सभी सदस्यों का धन्यवाद किया जिनके प्रयास से यह कार्यक्रम हो पाया।

Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख