Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टूरिस्टो के मन को भाया कुल्लू मनाली में एचआरटीसी इलेक्ट्रिक बस का सफर

                            देश दुनिया में अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए मशहूर है कुल्लू मनाली की वादिया 

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रे का दीदार अब सैलानी बिना परेशानी और सस्ते में कर पाएंगे। अब सैलानियों को ना तो परमिट के लिए भटकना पड़ेगा और ना ही टैक्सियों में ज्यादा भाड़ा देना पड़ेगा। मनाली बस अड्डे से आप रोहतांग दर्रा के लिए बस ले सकते हैं और वहां की खूबसूरती को निहार सकते हैं। 

देश दुनिया में अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए मशहूर कुल्लू मनाली की वादियों में आने वाले सैलानी अब एचआरटीसी  की बसों को भी प्राथमिकता देने लगे हैं। सैलानी दिल्ली से जहां निगम की बसों के माध्यम से मनाली पहुंच रहे हैं तो वहीं, पर्यटन स्थलों का रुख भी निगम की बसों में कर रहे हैं। एचआरटीसी  के द्वारा एनजीटी के आदेशों के बाद अब इलेक्ट्रिक बसों को रोहतांग दर्रा भेजा जा रहा है।

 जिससे सैलानियों को सुविधा मिल रही है. सैलानियों को मात्र 500 रुपये किराया देना पड़ रहा है. सैलानियों को पहले रोहतांग दर्रा जाने के लिए परमिट के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती थी और टैक्सी में भी उन्हें भारी किराया देना पड़ता था। वहीं, निगम के द्वारा इलेक्ट्रिक बस सेवा को शुरू कर दिया गया है. जिसके बाद सैलानियों का पैसा भी बच रहा है और परमिट के लिए परेशान भी नहीं होना पड़ रहा। रोहतांग दर्रा जाने वाले सैलानियों को अब ऑनलाइन परमिट के झंझट से छुटकारा मिला है। रोहतांग मनाली से 51 किलोमीटर की दूरी पर है और यहां पर अभी भी सैलानी बर्फ का दीदार कर रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी