Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

किन्नौर प्रवास के चौथे दिन जगत सिंह नेगी ने जिला के आकपा एवं खादरा में सुनी जनसमस्याएं

                         नव-रंग मंडल खदरा द्वारा आयोजित वॉली-बॉल प्रतिस्पर्धा का किया शुभारंभ

किन्नौर,रिपोर्ट राजकुमार नेगी 

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने अपनी किन्नौर प्रवास दौरे के चोथे दिन राज्य स्तरीय गुरु संज्ञास मेला रारंग के तहत नव-रंग मंडल खदरा द्वारा आयोजित वॉली-बॉल प्रतिस्पर्धा का शुभारंभ किया। इस दौरान नव-रंग युवक मंडल खदरा द्वारा राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी को टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर जगत सिंह नेगी ने कहा की वर्तमान प्रदेश सरकार युवाओं को बेहतर खेल-सुविधाएं व राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तरीय खेल प्रतिस्पर्धाओं के लिए आधुनिक खेल उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर में ग्राम पंचायत जंगी में खेल मैदान प्रस्तावित है, रिब्बा में स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने के प्रयास किए जाएंगे और ज्ञाबुंग स्टेडियम का सुधारीकरण किया जाएगा। 

उन्होंने कहा की किन्नौर जिला का मलिंग गांव लगभग 12 हजार फीट की ऊंचाई पर है और मलिंग में सबसे ऊंचाई पर खेल मैदान के निर्माण का कार्य आरंभ हो चुका है। उन्होंने कहा की कल्पा स्टेडियम में सुधार कर स्टेट ऑफ आर्ट स्टेडियम बनाया जायेगा, रिकांग पियो में तैराकी को बढ़ावा देने के लिए स्विमिंग पुल का निर्माण किया जाएगा और साहसिक खेलों को किन्नौर में बढ़ावा देने के लिए मनाली माउंटेनियरिंग संस्थान की एक शाखा खोलने के प्रयास किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने तथा सूचना संचार प्रोद्यौगिकी उपयोग करने के लिए प्रत्येक वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में लाईब्रेरी की स्थापना की जाएगी। इसके अलावा 10 हजार मेधावी छात्रों को टेबलेट, 762 स्कूलों में आईसीटी योजना के तहत डिजिटल हार्डवेयर तथा साॅफटवेयर की व्यवस्था की जाएगी। स्पोटर्स होस्टल में रह रहे विद्यार्थियों की डाईट मनी को बढ़ाकर 240 रुपये प्रतिदिन किया जाएगा। 

जगत सिंह नेगी ने खदरा पंचायत में सामूहिक भवन के निर्माण के लिए चरणबद्ध रूप से बजट का प्रावधान करने और महिला मंडल भवन के लिए बजट प्रावधान करवाने का आश्वासन दिया। ग्राम पंचायत खदरा के पूर्व प्रधान रविंद्र सिंह ने मुख्य अतिथि व अन्य अथिथिगणों का स्वागत किया और नव रंग युवक मंडल खदरा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। 

Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार