Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिवंगत दिग्गज नेता पंडित संतराम की 25वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

                                                        पंडित संतराम मेरे जीवन के आदर्श

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पंडित संतराम जी मेरी लाइफ के हीरो हैं। उन्होंने मुझे एक ही मंत्र दिया कि जनता ही जनार्दन है। इसी मंत्र पर आगे बढ़कर जनता को सर्वोपरि मानकर काम करता हूं। ये उद्गार धर्मशाला से विधायक सुधीर शर्मा ने प्रदेश के दिवंगत दिग्गज नेता पंडित संतराम की 25वीं पुण्यतिथि के अवसर पर व्यक्त किए। दाड़ी स्थित कांग्रेस ऑफिस में अपने पिता स्वर्गीय पंडित संतराम की 25वीं पुण्यतिथि पर सुधीर शर्मा ने सैकड़ों लोगों के साथ उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। सुबह 11 बजे दाड़ी आफिस में शुरू हुए श्रद्धांजलि कार्यक्रम में दूर-दूर से लोग आए। 

सुधीर शर्मा ने कहा कि पंडित संतराम का जीवन आदर्शों और मूल्यों से भरी जीवन रहा है। उन्होंने कहा कि पंडित संत राम गाड़ियों की जगह बसों में सफर करते थे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिल सकें। उन्होंने कहा कि पंडित संतराम अपना जीवन सादगी, ईमानदारी, गरीबों और समाज की सेवा में गुजारा। उन्हें याद करते हुए सुधीर शर्मा ने बताया कि उनके पिता पंडित संतराम ने उन्हें भी यही शिक्षा दी कि जो शक्ति सत्ता के रूप में प्राप्त हुई है, उसे सही दिशा में और लोगों की भलाई के लिए उपयोग में लाना। 

उन्होंने कहा कि वे पंडित संतराम जी के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ रहे हैं और धर्मशाला और हिमाचल के हित में सैकड़ों परियोजनाओं पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ विकास की राजनीति करते हैं और आगे भी इसी पर कायम रहेंगे। उनके लिए जनता ही जनार्दन है। दाड़ी स्थित कांग्रेस आफिस में हुए कार्यक्रम में दिवंगत कांग्रेस नेता पंडित संतराम को सैकड़ों लोगों ने नमन किया। अपने संबोधन में वक्ताओं ने बताया कि पंडित संतराम ने अपनी सादगी के बूते जनता के दिलों में जगह बनाई तथा वे विधायक, मंत्री व संगठन के विभिन्न पदों पर रहते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

दाड़ी में कार्यक्रम के बाद सुधीर शर्मा ने सौकणी दा कोट पंचायत में श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत की। सौकणी दा कोट के अंबेडकर भवन में  युवाओं ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया था। इसमें युवा रक्तदान करने के लिए पहुंचे। इस दौरान यहां चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया। यहां लगे मेडिकल कैंप में मरीजों की फ्री जांच के साथ उन्हें निशुल्क दवाएं भी बांटी गईं। तदोपरांत युवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धर्मशाला अस्पताल में मरीजों को फल व जूस बांटा।

Post a Comment

0 Comments

हिमाचल प्रदेश नशे के बढ़ते कारोबार को देखते हुए पुलिस चला रही है अभियान