Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आजादी के 76 वर्ष बीत जाने के बाद भी ज्वाली में लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित

                         छोटे बच्चे और बुजुर्ग किसी भी सूरत से इस रास्ते से दिन को भी अकेले नहीं गुजर सकते

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

आजादी के 76 वर्ष बीत जाने के बाद भी लोगों को मूलभूत की सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है ।इतने वर्षों में कितनी पंचायतें व सरकारें आई लेकिन किसी ने भी लोगों की मूलभूत सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं दिया ।बता दे की ज्वाली विधान सभा क्षेत्र व विकास खंड फतेहपुर की ग्राम  पंचायत सिद्धपुरघाड़ के वार्ड नम्बर 8 के बाशिंदें आज भी रात की तो बात छोड़ो बल्कि दिन में अपने घर जाने वाले रास्ते पर पत्थरों से ठोकरें खाने को मजबूर है ।

छोटे बच्चे और बुजुर्ग किसी भी सूरत से इस रास्ते से दिन को भी अकेले नहीं गुजर सकते। इस रास्ते से गुजरने वाले बच्चे, बूढ़े लोग आए दिन दुर्घटना का शिकार होते है । इस रास्ते पर पड़ने वाले 15-20 घर वास करते है जिनके दोपहिया वाहन और कार वगैरा घर से दूर सड़क पर खड़े करना पड़ते है । सड़क के किनारे खड़ा करने से वाहनों की चोरी का हर वक्त भय बना हुआ रहता है । 

ध्यान रहे कि लगभग 30 वर्ष पहले डाक्टर राजन सुशांत ने इस रास्ते के लिए तकरीबन एक लाख रूपये दिए थे । जबकि रास्ते की लम्बाई लगभग 400-500 मीटर होने कारण एक लाख से इस रास्ते पर लीपापोती ही की गई लेकिन कुछ महीनों के लिए लोगों ने कुछ राहत महसूस की । इसके बाद किसी भी सरकार के प्रतिनिधि ने इन लोगों की सुध नहीं ली बल्कि इस रास्ते के नाम खूब राजनीति रोटियां सेकी ।इतना ही नहीं पंचायत के प्रतिनिधियों ने भी इन लोगों के साथ सौतेला व्यवहार ही किया । कहीं कहीं पंचायत के प्रतिनिधियों ने ईंटों से बने पक्के रास्तों पर ऊपर से इंटर लॉक टाइल लगा दी लेकिन रास्ते की सुध लेना मुनासिब नहीं समझा ।

इस मुहल्ले के लोगों ने हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, डीसी कांगड़ा डाक्टर निपुण जिंदल, बीडीओ फतेहपुर सुभाष अत्री से गुहार लगाई है कि इस रास्ते को शीघ्रातिशीघ्र बनाया जाए ताकि लोगों को आने जाने में राहत मिल सके । जब इस बारे पंचायत प्रधान पूनम धीमान  से संपर्क करना चाहा तो उनका फोन नौट रिचेवल आ रहा था! इसलिए उनसे बात नहीं हो पाई! फतेहपुर विकास खंड अधिकारी सुभाष अत्री के बोल : बीडीओ फतेहपुर का कहना है कि मुझे केवल आपके माध्यम से पता चला है । अगर ऐसा कोई मामला होगा तो मैं सोमवार को पंचायत से विमर्श करके इस रास्ते को दुरुस्त करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा ।



Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा