Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

डीसी ने कौशल विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

                                              युवाओं को देगा कौशल विकास प्रशिक्षण की जानकारी

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

 उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने आज शुक्रवार को डीसी ऑफिस धर्मशाला से कौशल विकास रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि यह रथ जिला कांगड़ा की विभिन्न पंचायतों, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों, सरकारी कार्यालयों, पाठशालाओं, महाविद्यालयों, मुख्य बाजारों और निजी प्रशिक्षण संस्थानों से गुजरते हुए युवाओं को कौशल विकास प्रशिक्षण के बारे में जागरूक करेगा।

उन्होंने बताया कि कौशल विकास रथ हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के अंतर्गत संचालित किए जा रहे विभिन्न पूर्णतया प्रायोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों से जिले के युवाओं को अवगत करवाएगा। उन्होंने कहा कि इसके तहत जिले के युवाओं को कौशल विकास से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना और उपलब्ध संसाधनों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कौशल का विकास आत्मनिर्भरता की राह में सबसे बड़ा सहायक है। 

उपायुक्त ने कहा कि बहुत से युवा अपने भविष्य और जीवनयापन के चुनावों को लेकर अनभिज्ञ या द्वंद्व की स्थिति में रहते हैं। उन्होंने कहा कि कौशल विकास से युवा अपनी रूचि के क्षेत्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना भविष्य सुरक्षित बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह कौशल विकास रथ जिले के युवाओं को कौशल विकास के क्षेत्र में उपलब्ध विभिन्न संभावनाओं और अवसरों से रूबरू करवाएगा।





Post a Comment

0 Comments

ऊना के भदसाली में कार की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत