Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्षमता से अधिक भार वाले वाहनों की आवाजाही बढ़ने से बघेईगढ़ से चांजू सड़क की हालत खस्ता हो गई है

                                भारी वाहनों की आवाजाही होने से खराब हुई चांजू सड़क की हालत

चम्बा,रिपोर्ट राकेश कुमार 

क्षमता से अधिक भार वाले वाहनों की आवाजाही बढ़ने से बघेईगढ़ से चांजू सड़क की हालत खस्ता हो गई है। 15 साल पहले जब यह सड़क बनाई गई थी तो उस वक्त इससे 40-50 वाहनों की आवाजाही होती थी। इसमें बड़े वाहन दो बसें और दो से तीन टिपर होते थे। मगर अब क्षेत्र में विद्युत परियोजनाएं बढ़ने से इस सड़क पर टिप्पर, ट्रैक्टर, जेसीबी सहित अन्य बड़े मालवाहकों समेत रोजाना 200 से 300 वाहन दौड़ रहे हैं। यह बात लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शैलेश राणा ने कही।

अमर उजाला में 24 सितंबर के अंक में राजनीति की मार या सिस्टम कसूरवार, विधानसभा चुनाव होते ही बस सेवा बंद हैडिंग से खबर प्रकाशित होने के बाद लोक निर्माण के सहायक अभियंता शैलेश राणा ने चांजू में स्थानीय लोगों के साथ बैठक के दौरान कही। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में चांजू में तीन पन विद्युत परियोजनाएं स्वीकृत हुई। इनके निर्माण के लिए इसी मार्ग से मशीनरी लाई गई है।

उन्होंने कहा कि एक परियोजना का निर्माण कार्य अभी शुरू किया गया है। रोजाना परियोजनाओं के भारी भरकम मालवाहक वाहन इस मार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। इस कारण मार्ग पर डाली तारकोल पूरी तरह से उखड़ रही है। सड़क की हालत सुधारने के लिए अब विभाग परियोजना से भी धनराशि की मांग करेगा। साथ ही मार्ग को मौजूदा परिस्थिति के हिसाब से बनाने के लिए सरकार को भी प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अपील की कि वे अपने घरों का पानी सड़क पर न बहाएं। इससे भी सड़क की तारकोल को नुकसान पहुंच रहा है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिलाया कि सड़क की हालत सुधारने के लिए विभाग पूरे प्रयास कर रहा है। अब सड़क को मौजूदा समय में हो रही वाहनों की आवाजाही के अनुसार विकसित किया जाएगा। इसको लेकर विभाग अपनी रूपरेखा तैयार कर रहा है।





Post a Comment

0 Comments

जिला कुल्लू में नशा कर पछताईं वायरल वीडियो वाली लड़कियां