Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे के डबललेन होने के बाद मनाली का पर्यटन पटरी पर लौटने की संभावना प्रबल हो गई है

                                 ट्रायल सफल रहा तो वोल्वो बसों का संचालन मनाली तक हो सकेगा

कुल्लू,रिपोर्ट ओमप्रकाश ठाकुर 

बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे के डबललेन होने के बाद मनाली का पर्यटन पटरी पर लौटने की संभावना प्रबल हो गई है। वोल्वो बसें जल्द ही मनाली तक पहुंच सकेंगी। इसके लिए 27 सितंबर को बस का ट्रायल लिया जाएगा। ट्रायल सफल रहा तो वोल्वो बसों का संचालन मनाली तक हो सकेगा।

कुल्लू से मनाली तक जहां भी सड़क की हालत खराब है, वहां पर एनएचएआई कार्य कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि कुल्लू-मनाली हाईवे पर वोल्वो, डीलक्स और लग्जरी बसों का संचालन जल्द होगा। वर्तमान में वोल्वो बसें पतलीकूहल तक ही पहुंच पा रही हैं। ढाई महीने बाद कुछ एक जगह को छोड़कर कुल्लू-मनाली हाईवे दोतरफा वाहनों के लिए बहाल हो गया है।

रायसन और 14 मील में कुछ कार्य करना शेष है। इन दो जगहों को छोड़कर बाकी जगह एनएचएआई ने सड़क दोतरफा वाहनों के लिए बहाल कर दी है। रविवार को भी कार्य के चलते सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक पतलीकूहल से मनाली के बीच सड़क बंद रही। उधर, मनाली में धीरे-धीरे पर्यटन कारोबार बढ़ने लगा है।

पर्यटक मनाली पहुंचना शुरू हो गए हैं। अमूमन खाली चल रहे होटलों में अब 10 से 20 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी हैं। इससे पर्यटन कारोबारियों को राहत मिल रही है। एनएचएआई के रेजिडेंट इंजीनियर अशोक चौहान ने बताया कि सड़क लगभग डबललेन कर दी है। कुछ स्थानों पर जहां दिक्कत आ रही है वहां कार्य जारी है। अब पहले की भांति यातायात जाम की समस्या नहीं है।कुल्लू से मनाली तक सड़क डबललेन हो गई है। लिहाजा वोल्वो बसों का संचालन मनाली तक करने के लिए 27 सितंबर को ट्रायल रखा गया है। ट्रायल सफल रहा तो वोल्वो बसें मनाली तक चलाई जाएंगी।





Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन