Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक दिवसीय विश्व कप के मैचों पर संकट के बादल छाने लगे


धर्मशाला, रिपोर्ट 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में सात अक्तूबर से होने वाले एक दिवसीय विश्व कप के मैचों पर संकट के बादल छाने लगे हैं। पिछले लंबे समय से हो रही बारिश के चलते मैदान की घास को फंगस ने जकड़ लिया है, जिसके चलते आउटफील्ड के खराब होने का खतरा बना हुआ है।
बताया जा रहा है कि हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टीम ने धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया था, जिसमें बतौर पिच कंस्लटेंट टीम के मुखिया एंडी एटकिंनसन ने मैदान का निरीक्षण करने के बाद आउटफील्ड की घास को लेकर लाल झंडी दिखाई है।

हालांकि अभी कुछ ही दिनों में बीसीसीआई की टीम भी स्टेडियम का दौरा करने वाली है। उसके बाद ही मैदान की आउटफील्ड को लेकर सही तस्वीर सामने आएगी। गौरतलब है कि आईसीसी के पिच कंस्लटेंट टीम के मुखिया एंडी एटकिंनसन ने हाल ही में भारत में विश्व कप के लिए चयनित सभी वेन्यू का दौरा कर निरीक्षण किया है।
एंडी ने धर्मशाला में निरीक्षण के बाद मैदान की आउटफील्ड को लेकर चिंता जताते हुए इस मुद्दे को बीसीसीआई के साथ भी उठाया है। एंडी ने अपने निरीक्षण में पाया कि मैदान में लगी बरमूडा घास को ग्रेड चार फंगस ने जकड़ लिया है, जिससे आउटफील्ड काफी खस्ताहालत में है।
हालांकि एचपीसीए ने इस फंगस को हटाने के लिए तकनीकी तौर पर काम करना शुरू कर दिया है। उधर, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की बात करें, तो उनका मानना है कि धर्मशाला स्टेडियम सात अक्तूबर को शुरू होने वाले आगामी क्रिकेट विश्व कप के पांच मैचों की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार है।
पिछले तीन महीनों में खराब मौसम की स्थिति का सामना करने के बावजूद, एचपीसीए ने खिलाडिय़ों और दर्शकों दोनों के लिए एक सहज और रोमांचक अनुभव देने के लिए अपनी तैयारी पूरी निष्ठा व लगन के साथ जारी रखी है।



Post a Comment

0 Comments

टकारला में खेत में पड़ा पशुचारा (तूड़ी) जलकर राख