Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विकास खंड लंबागांव क्षेत्र के सात गांवों में आ रही है पानी की दिक्कत

                                                   लंबागांव के सात गांव 15 दिन से पानी को तरसे

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

विकास खंड लंबागांव क्षेत्र के सात गांवों में पिछले करीब 15 दिन से पीने के पानी की आपूर्ति सही ढंग से न होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के सोल बनेहड़, लड़ूट, अपर लंबागांव, जगनी, डाढ, मनियाड़ और साई गांवों में पिछले 15 दिन से पीने के पानी की आपूर्ति सही ढंग से नहीं हो रही है।

इन गांवों के तहत आने वाले कई गांवों में हालत यह हो चुकी है कि लोगों को पीने का पानी अपने पैसों से टैंकर में मंगवाना पड़ रहा है। यह सभी गांव ब्यास नदी से केवल मात्र दो और तीन किलोमीटर की दूरी पर है, लेकिन बरसात के दिन में भी इन गांवों के लोग प्यासे रह रहे हैं। गांव में लोगों को पीने का पानी तीसरे और चौथे दिन मिल रहा है। अरुण कुमार, अजय कुमार, नसीब सिंह, विनोद कुमार, संजय कुमार, भागीरथ, ओम प्रकाश, राजेश कुमार, विकास शर्मा और चंद्रशेखर आदि ने बताया कि उनके गांवों में पीने के पानी की सप्लाई तीसरे और चौथे दिन आ रही है, लेकिन फिर भी लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है। इससे उन्हें पीने के लिए पानी टैंकों के माध्यम से मंगवाना पड़ रहा है।

जल शक्ति विभाग लंबागांव के सहायक अभियंता बलदेव चौधरी ने कहा कि इन गांवों के लिए कंगेहण प्रोजेक्ट से पीने के पानी की सप्लाई दी जाती है। पिछले दिनों हुई भारी बरसात के कारण खड्ड में जो पाइप टूट गया है। जहां खड्ड में यह पाइप दबा है वहां पानी इतना गहरा है कि पाइप ही नहीं मिल रही है। विभाग लोगों के पीने के पानी की समस्या का हल करने में लगा हुआ है और लोगों को जल्द इस समस्या से निजात मिलेगी।





Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन