Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्वाल टिकर में किशोर स्वास्थ्य दिवस मनाया गया

 भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई जिसमें अंकुश प्रथम स्थान, अदिति द्वितीय व पुजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया

सुलह,रिपोर्ट संसार शर्मा 

खंड चिकित्सा अधिकारी महाकाल के सौजन्य से राजकी उसय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्वाल टिकर  में किशोर स्वास्थ्य दिवस मनाया गया इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी महाकाल डॉ दिलावर सिंह दियोल जी ने कहा कि किशोर स्वास्थ्य मानव स्वास्थ्य का एक अनूठा चरण है और अच्छे स्वास्थ्य की नींव रखने का महत्वपूर्ण समय है।

इस समय  किशोर किशोरियों में तेजी से शारीरिक, संज्ञानात्मक, मनोसामाजिक विकास होता है। इससे यह प्रभावित होता है कि किशोर कैसा महसूस करते हैं, सोचते है, निर्णय लेते है और अपने आस पास की दुनिया के साथ कैसे बातचीत करते हैं।इस मौके पर खंड स्वास्थ्य शिक्षक बीरबल वर्मा ने  बच्चों को व्यक्तिगत स्वच्छता , पोषण, नशे के दुष्प्रभाव के बारे में जानकारी दी। 

इस मौके पर भाषण प्रतियोगिता भी करवाई गई जिसमें अंकुश प्रथम स्थान, अदिति द्वितीय व पुजा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वह विजेताओं को खंड चिकित्सा अधिकारी महाकाल द्वारा पुरस्कृत भी किया गया। अन्त में प्रधानाचार्य श्री शिव कुमार गुप्ता जी ने भी किशोर किशोरियों को इस विषय के बारे में जानकारी दी व उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद किया इस मौके पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्रीमती बिंदु, आशा श्रीमती कंचन देवी और स्कूल के समस्त स्टाफ सहित 90 किशोर किशोरियों  ने भाग लिया।




Post a Comment

0 Comments

आदित्य राणा सपैडू व काजल कपूर पट्टी ( चन्दरोपा ) ने किया पालमपुर का नाम रोशन