Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बीड़ बिलिंग घाटी के चौगान में जल्द पर्यटकों को पर्यटन विभाग के तहत पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी

                                            बीड़ बिलिंग के चौगान में जल्द मिलेगी पार्किंग सुविधा

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

पैराग्लाइडिंग के लिए विश्वप्रसिद्ध बीड़ बिलिंग घाटी के चौगान में लैंडिंग साइट के समीप जल्द पर्यटकों को पर्यटन विभाग के तहत पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी। लैंडिंग साइट के समीप छह करोड़ की लागत की दो बड़ी पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इनमें से एक पार्किंग लैंडिंग साइट के साथ जबकि दूसरी क्योर में मेला ग्राउंड के समीप बनकर तैयार हो चुकी है।

2012 में कांग्रेस के कार्यकाल के समय इन दोनों पार्किंग का निर्माण कार्य शुरू हुआ था, लेकिन लैंडिंग साइट के साथ ही बन रही पार्किंग की दूसरी मंजिल के कार्य का मामला गत वर्ष उच्च न्यायालय में विचाराधीन था और उच्च न्यायालय ने गत दिसंबर में इस पार्किंग की दूसरी मंजिल पर आपत्ति जताते हुए इसे गिराने के आदेश जारी किए थे। इन दोनों पार्किंग में दो सौ से अधिक वाहनों को पार्क करने की सुविधा पर्यटकों को मिलेगी। पैराग्लाइडिंग की लैंडिंग साइट के समीप पार्किंग की सुविधा मिलने से रोजाना लगने वाले जाम से भी लोगों को निजात मिलेगी। 

पार्किंग की सुविधा न होने पर पर्यटक बेतरतीब तरीके से वाहनों को लैंडिंग साइट के साथ लगते चौगान क्योर मार्ग पर पार्क कर देते हैं और इससे आम जनमानस व अन्य लोगों को परेशान होना पड़ता है। इन पार्किंग को अक्तूबर में प्रस्तावित क्रॉस कंट्री प्री वर्ल्ड कप के आयोजन से पहले शुरू होने की उम्मीद है। जिला पर्यटन अधिकारी विनय धीमान ने बताया कि पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और उच्च न्यायालय से क्लीयरेंस होने पर दोनों पार्किंग को शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता से पूर्व पार्किंगों के शुरू होने की उम्मीद है।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी