Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एनआईटी हमीरपुर में छात्राएं रविवार रात शराब का सेवन कर संस्थान परिसर में पहुंची

                                                        अनुशासन कमेटी ने की कार्रवाई

हमीरपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

कथित नशे की ओवरडोज से एमटेक की छात्र की मौत के बाद एनआईटी हमीरपुर ने नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। शराब का अत्याधिक सेवन करने वाली बीटेक की दो छात्राओं को सोमवार को अनुशासन कमेटी ने हॉस्टल से बाहर निकाल दिया है। अब दोनों छात्राएं एक वर्ष तक संस्थान के छात्रावास में नहीं रह पाएंगी। छात्राएं रविवार रात शराब का सेवन कर संस्थान परिसर में पहुंची थीं।

इसमें से कुल्लू जिले की रहने वाली एक छात्रा एनआईटी के गेट पर बेसुध हुई थी। इस पर एनआईटी प्रशासन ने हरकत में आते ही पहले तो छात्राओं का मेडिकल करवाया और एक छात्रा को प्राथमिक उपचार प्रदान किया। इसके बाद दोनों के माता-पिता को एनआईटी में बुलाया गया। रात करीब तीन बजे छात्राओं के अभिभावक संस्थान में पहुंचे तो छात्रा ने कबूल किया कि उसने हमीरपुर के एक होटल में शराब पी थी।यह भी पता चला कि दो छात्राओं के बीच शराब को लेकर प्रतिस्पर्धा लगी थी। तीसरी छात्रा के मेडिकल में शराब की पुष्टि नहीं हुई। वहीं, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर एनआईटी के तीन नशेड़ी छात्रों के खिलाफ भी अनुशासन कमेटी जल्द निर्णय लेगी। ये तीनों हमीरपुर गांधी चौक पर नशे में टल्ली होकर घूम रहे थे। रजिस्ट्रार डॉ. अर्चना नानोटी ने बताया कि दो छात्राओं को हॉस्टल से बाहर निकाल दिया है। तीन छात्रों पर जल्द कार्रवाई होगी।

एनआईटी के एक और छात्र को पुलिस ने चरस के साथ पकड़ा है। आरोपी की पहचान ओमर जमान निवासी केरल के रूप में हुई है। आरोपी एनआईटी में बीटेक पांचवें सेमेस्टर का छात्र है। पुलिस ने बीते सप्ताह एनआईटी के तीन छात्रों के खिलाफ भी मामले दर्ज किए थे। अब चौथा मामला है।दरअसल रविवार शाम को हमीरपुर पुलिस गश्त पर थी। पुलिस टीम ने गश्त के दौरान एक बस की चेकिंग की। बस में सवार ओमर के कब्जे से 18.79 ग्राम चरस बरामद की गई। चेकिंग के दौरान ही सचिन शर्मा निवासी गांव गदयाड़ा डाकघर बिकरमनी तहसील बल्ह मंडी के कब्जे से 15.05 ग्राम चरस बरामद हुई।सचिन कांगड़ा के एक संस्थान में पढ़ाई करता है। दोनों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उधर, एमटेक छात्र सूजल की मौत, एनडीपीएस एक्ट में नामजद बीटेक छात्र वर्णित वर्मा, वरुण शर्मा, नशा आपूर्तिकर्ता रजत शर्मा, इंशात राणा को पुलिस मंगलवार को फिर कोर्ट में पेश करेगी।




Post a Comment

0 Comments

आखिर क्यों राशन डिपुओं से हुई चीनी गायब