Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला स्तरीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम का समापन

जवाली ,राजेश कतनौरिया
जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान धर्मशाला के तत्वावधान में रैहन में जिला स्तरीय क्षमता निर्माण कार्यक्रम का समापन  प्रधानाचार्य रीता  भारद्वाज की मौजूदगी में हुआ।   मुख्य अतिथि ने शिरकत करते हुए रीता भारद्वाज ने अध्यापकों का मार्गदर्शन किया I कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. जोगिन्द्र सिंह ने पांच दिवसीय कार्यक्रम की रूपरेखा के संदर्भ में जानकारी दी। 
वहीं, रिसोर्स पर्सन कपिल मेहरा, मोनिका डोगरा और दीपक चम्बियाल ने प्रशिक्षण के पहले दिन शिक्षण पद्धति की मूलभूत जानकारी मुहैया करवाई।
 डॉ. जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि इस प्रशिक्षण के दौरान जवाली, इन्दौरा, फतेहपुर, नूरपुर और राजा का तालाब ब्लॉक के 36 अध्यापकों को लिसनिंग, स्पीकिंग, रीडिंग और राइटिंग के गुर सिखाए गए । इस दौरान इन अध्यापकों से विभिन्न विषयों एवं अंग्रेजी भाषा ज्ञान से संबंधित क्रिया-कलाप भी करवाए गए। कार्यशाला में भाग लेने वाले अध्यापकों ने भी कहा कि अपने  इस प्रशिक्षण के अनुभव को स्कूल में लागू करेंगेI इस मौके पर सभी अध्यापकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
 इस मौक पर अनिल जमवाल , विजय  कुमार, नरेन्द्र सिंह, विजय कुमार, रजनीश कुमार, रमा कुमारी, प्रवीन कुमारी, रेखा कुमारी, अजना कुमारी, मोनिका, जतिन्द्र कुमार नीलम चिब, अवनीश, रविंद्र कुमार व अन्य अध्यापक मौजूद रहे।   

Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब के सहयोग से कृषि विश्वविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन