Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मोहरों को कब्जे में लेने लोट गांव पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा

                                 मोहरे लेने गई पुलिस पर पथराव, गाड़ी के टायर की हवा भी निकाली

मंडी,ब्यूरो रिपोर्ट 

सिराज घाटी के आराध्य देवता शैटीनाग के विवाद में मोहरों को कब्जे में लेने लोट गांव पहुंची पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच भड़के कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया। वहीं, पुलिस की गाड़ी के टायर की हवा भी निकाल दी। मोहरों को कब्जे में लेने से पहले काफी विवाद हुआ और पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

हालांकि बाद में सख्ती दिखाने पर मोहरे कब्जे में ले लिए गए। सुबह लोट गांव में मोहरों को कब्जे में लेने पहुंची पुलिस को देखकर कुछ लोगों ने विरोध शुरू किया। ग्रामीण एकत्रित हो गए और देवता के मोहरे ले जाने की बात पर भड़क गए। इसी के बाद गहमागहमी शुरू हो गई और पथराव भी पुलिस पर किया गया।लोट गुट के कारदार हिम्मत राम ने कहा कि पुलिस ने अपना काम कर लिया है, लेकिन वह चुप बैठने वाले नहीं हैं। वे मामले को लेकर कानूनी राय लेकर तथ्यों के साथ न्यायालय जाएंगे। बुंग गुट के कारदार हिम्मत राम ने बताया कि पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों मोहरों को अपने कब्जे में ले लिया है।

तीनों मोहरों की पूजा-पाठ और अन्य नियमों को लेकर पुलिस प्रशासन से बात की जाएगी। बता दें कि एक गुट ने दूसरे गुट पर आरोप लगाया है कि जब देवता की कोठी बुंगजहलगाड़ में पुजारी देवता शैटीनाग की मूल मुखों की पूजा कर रहे थे तो कुछ लोग तीन मुखों को ले गए।देवता शैटीनाग विवाद के चलते पूर्व में भी पुलिस ने दबिश दी थी, लेकिन उस समय महिलाएं बीच में आ गईं। इस दौरान महिला पुलिस कर्मी न होने के कारण कार्रवाई नहीं हो पाई। उधर, पुलिस चौकी प्रभारी राम कृष्ण ने बताया कि मामले में मोहरों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।




Post a Comment

0 Comments

रोटरी क्लब पालमपुर ने अन्नापूर्णा प्रकल्प के तहत 21 जरूरतमंद मेहनतकश महिलाओं को राशन वितरित किया