Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले के मुख्य आरोपी सुभाष की एक और संपत्ति जब्त की जा रही है

                                             मंडी के सौली खड्ड में सुभाष ने खरीदी है करोड़ों की जमीन

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामले के मुख्य आरोपी सुभाष की एक और संपत्ति जब्त की जा रही है। आरोपी ने मंडी के सौली खड्ड में करोड़ों की जमीन खरीदी है। आरोपी ने तीन मंजिला आलीशान भवन का निर्माण किया है। पुलिस एसआईटी ने इसका पूरा रिकॉर्ड खंगाल लिया है। जमीन और निर्माणाधीन भवन की कीमत ढाई से तीन करोड़ के बीच है।

यह जमीन क्रिप्टोकरेंसी ठगी के दौरान खरीदी गई है। अब तक एसआईटी ने 8 आरोपियों की संपत्ति को सीज किया है। यह 19 करोड़ रुपये के करीब है, अन्य सात आरोपियों की संपत्तियों का रिकाॅर्ड खंगाला जा रहा है। एसआईटी का मानना है कि सप्ताह के भीतर कई आरोपियों की संपत्तियों को सीज किया जाएगा।क्रिप्टोकरेंसी करेंसी ठगी मामले में चार मुख्य आरोपी हैं। इसमें सुभाष, हेमराज, सुखदेव और अभिषेक शामिल हैं। इन सभी आरोपियों की पहले संपत्ति सीज हो चुकी थी लेकिन पुलिस एसआईटी को सुभाष की और संपत्ति का रिकॉर्ड मिला है। जिस दिन पुलिस एसआईटी ने हेमराज और सुखदेव को गुजरात से गिरफ्तार किया, उसके अगले दिन सुभाष दुबई भाग गया। एसआईटी 25 सौ करोड़ के करीब ठगी की बात कही रही है।

अब तक इस मामले में अब तक 19 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 10 से 12 आरोपी भूमिगत हुए हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम लगातार पंजाब, हरियाणा और हिमाचल के कई ठिकानों पर दस्तक दे रही है लेकिन यह आरोपी समय समय पर अपने ठिकाने बदल रहे हैं। एसआईटी ने हिमाचल के बॉर्डर एरिया और एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाई है।पुलिस एसआईटी का दावा है कि इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होनी हैं। अब तक इस मामले में 16 एजेंट को पकड़ा गया है। कई आरोपियों ने हाईकोर्ट में अंतरिम जमानत भी लगाई है। कोर्ट ने उसे खारिज किया।   



        

Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस