Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

देश में हर जगह के लिए विकास डबल इंजन की सरकार के लिए कांग्रेस की विदाई आवश्यक : जयराम ठाकुर

 गूगल पर 508 टाईप करने पर महादेव ऐप और भूपेश बघेल और लाल डायरी लिखने पर आता है  अशोक गहलोत का नाम

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और हिमाचल के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सभी गारंटियां पूरी तरह झूठ हैं। आज से करीब 11 महीने पहले हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे जिसमें कांग्रेस ने राजस्थान की तरह ही गारंटियां दी थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिमला में प्रेसवार्ता करके कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं। एक भी वादा पूरा नहीं हुआ। अब वही नेता, उसी तरह के वादे करके फिर से पांच प्रदेश के लोगों को ठगने निकले हैं।


 
हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार बनने से पहले कांग्रेस ने 10 गारंटियां दी थी जिसमें कहा गया था कि प्रदेश की 18 साल से 70 साल उम्र की 22 लाख महिलाएं हैं उनके लिए कैबिनेट की पहली ही बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि उनके खाते में 1500 रुपए प्रत्येक महीने डाले जाएंगे। लगभग एक साल चुके लेकिन अभी तक किसी महिला के खाते में एक रूपया भी नहीं आया। इसके अलावा कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी, लेकिन मुफ्त बिजली देना तो दूर कांग्रेस सरकार ने वहां बिजली की दरें बढ़ा दी। दूसरी ओर भाजपा ने बिना गारंटी के भी वहां काम किया और जो पहले से ही 125 यूनिट बिजली मुफ्त मिलती थी वह चालू रखी। 

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और हिमाचल चुनाव के प्रभारी भूपेश बघेल ने चुनाव के दौरान वादा किया था कि गाय का गोबर 2 रूपये किलो में खरीदा जाएगा, लेकिन वह भी पूरी तरह झूठा निकला। जबकि छत्तीसगढ़ का गोबर घोटाला लोगों को ध्यान जरूर है। बघेल ने कहा था कि हिमाचल में बागवानी बड़े स्तर पर की जाती है, कांग्रेस सत्ता में आई तो यहां की फसलों का रेट किसान खुद तय करेगा, हिमाचल में सेब का 5000 करोड़ का व्यापार होता है यहां के लोग झांसे में आ गए जबकि धरातल पर हालात बेहद खराब हैं।  

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि आप यदि गूगल पर 508 टाईप करेंगे तो छत्तीसगढ़ का 508 करोड़ का महादेव ऐप घोटाला सामने आता है और भूपेश बघेल की फोटो सामने आती है। भूपेश बघेल ने हिमाचल में जाकर झूठे वादे किये अब वहां की जनता उन्हे तलाश कर रही है। इसके अलावा कांग्रेस ने वादा किया था कि हमारी सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में यह प्रस्ताव पारित होगा कि गाय का दूध 80 रूपये किलो और भैंस का दूध 100 रूपये किलो सरकारी रेट पर खरीदा जाएगा, जबकि हिमाचल में दूध के दाम पहले से कम होकर 30-32 रूपये किलो हो गए हैं। रोजगार का वादा भी पूरी तरह फेल रहा और ओपीएस चालू करने के बड़े-बड़े दावे किए गए लेकिन 12 महिने होने के बाद भी वहां कोई ओपीएस का लाभार्थी नहीं मिलता। 

 हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की तर्ज़ पर देश के पांच राज्यों में  में 7 गारंटियां दी हैं। किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा खोखला निकला उल्टा यह स्थिति हो गई कि लगभग 20000 से ज्यादा किसानों की जमीन नीलाम हो गई दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली। राजस्थान में भी गाय का गोबर  खरीदने की बात कही है, जबकि लंपी वायरस के समय सबसे ज्यादा 70 प्रतिशत गौ माता राजस्थान में ही मरी थी जो लोग गाय की सुरक्षा नहीं कर सकते वो गोबर कैसे खरीद सकते हैं। राजस्थान में लाल डायरी का नाम सीएम गहलोत से ऐसे जुड़ गया कि जैसे लाल डायरी का जिक्र होता है मुख्यमंत्री गहलोत की बौखलाहट बढ़ जाती है। दूसरी और केंद्र की मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति पर काम कर रही है। विकास के लिए भ्रष्टाचार में डूबने वाली नहीं भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ने वाली सरकार चाहिए। राजस्थान को मजबूत करने के लिए केंद्र की योजनाओं के माध्यम से जो सहयोग दिया है उसको कभी भुलाया नहीं जा सकता लेकिन वर्तमान कांग्रेस सरकार ने उन योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने का मन नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि देश भर में  डबल इंजन की सरकार अति आवश्यक है, और आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी और कांग्रेस की विदाई होगी।




Post a Comment

0 Comments

हिडिंबा माता मंदिर में  उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बेटी के साथ नवाया शीश