Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एचआरटीसी बसों की खस्ताहालत सर्द मौसम में यात्रियों के लिए परेशानियों का सबब बनती जा रही है

                                  आधी रात को हांफी एचआरटीसी बस, ठंड में ठिठुरतीं रहीं सवारियां

मंडी,रिपोर्ट संगीता मंडयाल 

हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बसों की खस्ताहालत सर्द मौसम में यात्रियों के लिए परेशानियों का सबब बनती जा रही है। लंबी दूरी के लिए लगाई गई बसों में अचानक तकनीकी खराबी आ जाने से फिर जोगिंद्रनगर में आधी रात को यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। धर्मशाला से देर शाम मनाली के लिए रवाना हुई परिवहन निगम की केलांग डिपो की बस के पहिए अचानक जोगिंद्रनगर में थम जाने से करीब 18 यात्रियों को ठंड में ठिठुरना पड़ा। यात्रियों में परिवहन निगम के खिलाफ रोष भी देखा गया।

परिवहन निगम के अधिकारियों की उदासीनता के चलते रात्रिकालीन बस में सवार महिलाओं को भी परेशानी झेलनी पड़ी। परिवहन निगम की यह बस वीरवार देर शाम करीब छह बजे धर्मशाला से पर्यटन नगरी मनाली की ओर रवाना हुई थी। अचानक बैजनाथ में बस में अचानक तकनीकी खामी आ जाने के बाद भी बस चालक ने जोगिंद्रनगर तक निगम की बस को किसी तरह पहुंचाया। यहां पर रात करीब दस बजे पहुंची परिवहन निगम की बस के एक टायर की हालत सही न होने पर जब स्थानीय बस अड्डे में भी सहायता को लेकर बस के चालक और परिचालक ने परिवहन निगम के उच्चाधिकारियों को दूरभाष पर संपर्क साधा तो उन्हें भी कोई सकारात्मक जवाब न मिलने पर परेशानी बढ़ गई।

जब सहायता न मिली तो बस में सवार यात्रियों को मंडी-पठानकोट हाइवे की सड़क पर ठिठुरने के लिए छोड़ दिया। देर रात करीब 11 बजे के बाद बैजनाथ से मंडी और मनाली की ओर जाने वाली परिवहन निगम की अन्य बसों में यात्रियों को भेजना शुरू किया गया।धर्मशाला से मनाली (त्रिलोकीनाथ) की ओर रवाना हुई परिवहन निगम की बस के एक पहिए में दिक्कत आ जाने से जोगिंद्रनगर में यात्रियों को कुछ समय के इंतजार के बाद परिवहन निगम की दूसरी बस में मंडी और कुल्लू मनाली में रवाना कर दिया था। यात्रियों को कुछ परेशानी हुई होगी तो इसके लिए परिवहन विभाग को भी खेद है।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी