Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सड़क निर्माण में सुरक्षा मापदंडों की कड़ाई से अनुपालना करें सुनिश्चित: पठानिया

     

                                        धारकंडी क्षेत्र के लिए सड़क निर्माण के लिए 18 करोड़ हुए हैं स्वीकृत

धर्मशाला,रिपोर्ट मोनिका शर्मा 

विधायक केवल सिंह पठानिया ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों के निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण के साथ-साथ उनकी गुणवत्ता भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। वीरवार को विधायक केवल सिंह पठानिया ने  धारकंडी क्षेत्र के बोह ,रुलहेड ,लाम में विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा लोगों की समस्याएं भी सुनीं।


 
उन्होंने कहा कि धारकंडी क्षेत्र के दूरदराज के गांवों के लिए सड़क निर्माण के लिए 18 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है तथा ‘हमारा दायित्व सड़क निर्माण तक ही सीमित नहीं है बल्कि यात्रियों की सुरक्षा के दृष्टिगत कार्य निष्पादन में अभियांत्रिकी का सही उपयोग करना भी हमारा दायित्व है’।उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना संभावित स्थलों व ब्लैक स्पॉट का अध्ययन कर उनका उचित समाधान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सड़कें पहाड़ी राज्य की भाग्य रेखाएं हैं। 

प्रदेश के गठन के समय शाहपुर में सड़कों की लम्बाई बहुत सीमित थी। वर्तमान में प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है दूर-दराज के क्षेत्रों तक भी सड़क एवं सम्पर्क सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। पर्यटन राज्य होने के नाते प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण नितान्त आवश्यक है। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विकास में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रखी जाएगी तथा सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प हैं इसी दिशा में कारगर कदम भी उठाए जा रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी