Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जोगिन्दर नगर कालेज मे आयोजित किया गया वर्तमान परिप्रेक्ष्य मे मिडिया की भूमिका विषय पर सेमिनार

                                           इस अवसर पर कालेज की प्राचार्य प्रो  सुनीता सिंह मुख्य अतिथि थी

जोगिन्दरनगर,ब्यूरो रिपोर्ट 

राजीव गांधी स्मारक राजकीय महाविद्यालय जोगिन्दर नगर मे आज वर्तमान परिप्रेक्ष्य मे मिडिया की भूमिका विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।इस अवसर पर कालेज की प्राचार्य प्रो  सुनीता सिंह मुख्य अतिथि थी। उन्होने    वर्तमान मे मीडिया की भूमिका के बारे मे अपने विचार व्यक्त किए। मीडिया संचार का प्रमुख साधन होने के साथ-साथ समाज मे जागरूकता फैलाने का काम भी करता है। उन्होने बाहर से आए अतिथियो का स्वागत व  धन्यवाद किया।उन्होने विद्यार्थीयो को हर दिन नया सीखने व जीवन मे निरन्तर आगे बढते रहने के लिये प्रेरित किया।

जर्नलिज्म एवम मास कम्युनिकेशन विभाग के प्रो दिनेश कुमार ने बताया कि इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थीयो  को मीडिया के कार्यो  व समाज मे इसके योगदान के बारे मे अवगत कराना था। वर्तमान युग मीडिया का युग है , हम सभी किसी न किसी रूप मे मीडिया से प्रभावित है। रोजमर्रा की जिंदगी मे हम विभिन्न प्रकार के मीडिया के बिना रह भी नही सकते।परन्तु आवश्यकता इस बात की है कि मिडिया भी समाज की आवश्यकताओ  को समझे और समाज मे सकारात्मक खबरो का प्रसारण करे न कि नकारात्मक। 

इस अवसर पर खबर खास जोगिन्दर नगर टी वी के राज ठाकुर व मुनीष ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इन वक्ताओ ने भी मीडिया की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होने  समाज मे मिडिया के सकारात्मक प्रभाव पर अपने अपने विचार रखे।इस अवसर पर बी ए प्रथम की सुषमा ठाकुर, नमन ठाकुर , रोहित व द्वितीय वर्ष के रिया व अनमोल वर्मा ने भी मीडिया समाज मे क्या भूमिका निभा रहा है पर अपने अपने विचार व्यक्त किये।



Post a Comment

0 Comments