Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बरसात में आपदा की मार झेल चुके पर्यटन कारोबारियों को क्रिसमस से काफी हद तक राहत मिली

                                   क्रिसमस से पर्यटन कारोबार को लगे पंख, अब नववर्ष का इंतजार

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

' बरसात में आपदा की मार झेल चुके पर्यटन कारोबारियों को क्रिसमस से काफी हद तक राहत मिली है। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में क्रिसमस पर निजी होटल पैक रहने के साथ-साथ निगम के होटलों में भी 75 फीसदी बुकिंग रही। पर्यटकों की आमद से पर्यटन कारोबार को संजीवनी मिली है। पर्यटन नगरी में होटल कारोबार सहित रिक्शा, टैक्सी चालक और छोटे-बड़े कारोबारी काफी हद तक पर्यटन पर निर्भर करते हैं।

 साथ ही धर्मगुरु दलाई लामा की दीक्षा सभाओं सहित बड़े आयोजनों पर ही पर्यटन कारोबार को काफी हद तक राहत मिलती है। बरसात में प्रदेश में हुई आपदा का असर पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज सहित धर्मशाला और जिला कांगड़ा में पर्यटन कारोबार से जुड़े काफी लोगों पर पड़ा था।इससे पहले अक्तूबर-नवंबर में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मैचों से पर्यटन कारोबार को थोड़ी राहत मिली लेकिन उसके बाद अब तक पर्यटन कारोबार फीका ही चल रहा था। ऐसे में अब वीकेंड तथा क्रिसमस पर बाहरी पर्यटकों की काफी चहल-पहल और वीकेंड पर ही नववर्ष को लेकर अभी से ऑनलाइन बुकिंग होना पर्यटन कारोबार को वापिस पटरी पर लाने के लिए लाभदायक जरूर सिद्ध होगा।

स्मार्ट सिटी होटल एवं रेस्तरां एसोसिएसन धर्मशाला के अध्यक्ष राहुल धीमान ने बताया कि मैचों के बाद पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में निजी होटल पूरी तरह पैक रहे। साथ ही नववर्ष को लेकर भी अब तक 50 फीसदी एडवांस बुकिंग हो चुकी है। उम्मीद है कि इससे आपदा की मार झेल रहे होटल कारोबार को काफी राहत मिलेगी।एचपीडीटीसी के एजीएम नवदीप थापा ने बताया कि आपदा के बाद विश्व कप मैचों और अब क्रिसमस पर निगम के होटलों में अच्छी बुकिंग होना यह पर्यटन कारोबार के लिए अच्छे संकेत हैं।




Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट