Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

चम्बा जिले के निजी अस्पतालों, लैब के पंजीकरण की जांच करेगा विभाग

                                          जांच करने के बाद रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजेंगे

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिले के सभी स्वास्थ्य खंडों में चलने वाले निजी क्लीनिक और लैब के पंजीकरण की खंड चिकित्सा अधिकारी जांच करेंगे। जांच करने के बाद रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजेंगे।इसके मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। जिले में निजी क्लीनिक और लैब की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। 

ऐसे में स्वास्थ्य विभाग निजी क्लीनिक और लैब के पंजीकरण की जांच करने के लिए सतर्क हो गया है। निजी क्लीनिक और लैब में जाकर खंड चिकित्सा अधिकारी दस्तक देंगे। उनके संचालन को लेकर पंजीकरण की जांच करेंगे। यदि किसी क्लीनिक और लैब के पंजीकरण में गड़बड़ी पाई गई तो उसके खिलाफ विभाग नियमानुसार कार्रवाई करेगा।चंबा शहर से लेकर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खुले निजी क्लीनिकों में लोगों के स्वास्थ्य जांच करने के साथ बीमारियों का उपचार किया जा रहा है। इसके अलावा निजी लैब में मरीजों के टेस्ट भी किए जा रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग यह सुनिश्चित करने जा रहा है कि जिले में जो भी निजी क्लीनिक या लैब चल रहे हैं, उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में पंजीकरण करवाया है या नहीं। 

विभाग के इन निर्देशों के बाद अब सभी निजी क्लीनिक और लैब की जांच की जाएगी। पंजीकरण के अलावा अन्य सभी मानकों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर जाकर जांचेंगे। इसमें किसी प्रकार की कोताही मिलने पर क्लीनिक या लैब संचालक के खिलाफ विभाग कार्रवाई भी कर सकता है।मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कपिल शर्मा ने बताया कि जिले में संचालित निजी क्लीनिक और लैब के पंजीकरण की जांच करने के लिए सभी खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। उनकी रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार