Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जनवरी से ही एचआरटीसी कॉलेज विद्यार्थियों को ऑनलाइन बस पास की सुविधा दे देगा

                                          नए साल में एचआरटीसी लोगों को देगा तीन तोहफे

शिमला,रिपोर्ट नीरज डोगरा 

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) नए साल में प्रदेश के लोगों को तीन तोहफे देगा। जनवरी से कैशलेस सफर, ऑनलाइन बस पास और वर्कशॉप इनवेंट्री की सुविधा शुरू हो जाएगी। 20 जनवरी तक तीनों सुविधाएं औपचारिक रूप से शुरू करने की योजना है। प्रदेश में नए साल से एचआरटीसी की बसों में यात्री कैशलेस सफर कर पाएंगे। एचआरटीसी ने नई हाईटेक मशीनों की टेस्टिंग शुरू कर दी है।

सके बाद शिमला मंडल के तहत शिमला लोकल, धर्मशाला मंडल के तहत पालमपुर, हमीरपुर और मंडी मंडल के तहत सुंदरनगर डिपो में टिकटिंग मशीन के ट्रायल होंगे। इसके बाद सभी परिचालकों को नई मशीनें उपलब्ध करवा दी जाएंगी। जनवरी से ही एचआरटीसी कॉलेज विद्यार्थियों को ऑनलाइन बस पास की सुविधा दे देगा। आईटी विभाग ने इसके लिए विशेष सॉफ्टवेयर तैयार किया है। सुविधा मिलने के बाद विद्यार्थियों को पास बनाने के लिए कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। फरवरी से स्कूल बस पास और रियायती कार्ड भी ऑनलाइन प्राप्त किए जा सकेंगे।

नए साल में एचआरटीसी की सेंट्रलाइज्ड इनवेंट्री भी शुरू हो जाएगी। तारादेवी और जसूर वर्कशॉप को सुविधा से जोड़ा जा चुका है। शिमला लोकल डिपो, धर्मशाला डिपो को भी सुविधा से जोड़ने का काम चल रहा है। इससे वर्कशॉप में कलपुर्जों, टायर सहित अन्य वस्तुओं का लेखा-जोखा ऑनलाइन रहेगा। कहां कितना सामान है, इस पर प्रबंधन की पूरी नजर रहेगी।नए साल पर स्मार्ट टिकटिंग मशीन, ऑनलाइन बस पास सुविधा और सेंट्रलाइज्ड इनवेंट्री शुरू करने की तैयारी की जा रही है। यात्री निगम की बसों में कैशलेस सफर कर पाएंगे। जनवरी में ये सुविधाएं शुरू होंगी।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी