Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चल रहा ऑक्सीजन प्लांट ठप हो गया

                              कुल्लू अस्पताल का ऑक्सीजन प्लांट, ठप, मंडी से लाने पड़ रहे सिलिंडर

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

 क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चल रहा ऑक्सीजन प्लांट ठप हो गया है। तकनीकी खराबी आने के कारण ऑक्सीजन प्लांट काम नहीं कर रहा है। ऑक्सीजन प्लांट के काम न करने के कारण जिला मंडी से ऑक्सीजन सिलिंडर की खेप कुल्लू अस्पताल में पहुंचाई जा रही है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन प्लांट में तकनीकी खराबी को दूर करने के लिए करीब साढ़े चार लाख का खर्चा आएगा।

ऐसे में अब अस्पताल प्रबंधन बजट मिलने के इंतजार में है, इसके बाद ऑक्सीजन प्लांट को शुरू कर दिया जाएगा। अस्पताल के निचले गेट साथ ही 1000 एलपीएस का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया है। वर्तमान में मंडी से विभाग के द्वारा ऑक्सीजन सिलिंडर लाने के बाद 450 ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध हैं। अस्पताल प्रबंधन की मानें तो ऑक्सीजन प्लांट का रखरखाव काफी महंगा है। इनमें रखरखाव पर काफी खर्च आता है। कोरोना के दौर में इस ऑक्सीजन प्लांट का लोगों को काफी फायदा मिला था।

 ऑक्सीजन की कुल्लू कोविड केयर सेंटर में लोगों को किसी तरह की कमी महसूस नहीं हुई। लोगों की सुविधा को देखते हुए इसे जल्द शुरू किया जाना बेहद जरूरी है।ऑक्सीजन प्लांट में तकनीकी खराबी आने के चलते यह बंद पड़ा है। अस्पताल के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर की सप्लाई मंडी से की जा रही है। अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं है, यहां पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध है। मरम्मत के लिए राशि मिलने के बाद इसे दुरुस्त कर दिया जाएगा।



Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट