Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विधानसभा क्षेत्र ऊना की पांच ग्राम पंचायतों के संपर्क मार्ग की हालत सुधार रही है

                                             बडैहर से लमलैहड़ा तक सड़क पर सुगम होगा सफर

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

विधानसभा क्षेत्र ऊना की पांच ग्राम पंचायतों के संपर्क मार्ग की हालत सुधार रही है। नाबार्ड के सहयोग से बडैहर, सासन, उदयपुर, लमलैहड़ा और पेखुबेला की करीब साढ़े छह किलोमीटर लंबी सड़क पर 5.72 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग ने आगामी दो महीने में सड़क के सुधारीकरण के कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। इसके बाद क्षेत्र की बड़ी आबादी को सुगम सफर का लाभ मिलेगा।

इस सड़क के निर्माण से क्षेत्र की बडैहर, सासन, उदयपुर, लमलैहड़ा और पेखुबेला पंचायतों की हजारों की आबादी लाभान्वित होगी। हालांकि सड़क निर्माण को लेकर भूमि संबंधित मामलों को लेकर छोटी-मोटी समस्याएं आ रही हैंं, लेकिन इन बाधाओं के समाधान में विभागीय अधिकारी जुटे हुए हैं। बता दें कि सड़क निर्माण के कार्य को दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा था।अब स्थानीय लोगों के साथ भूमि संबंधित समस्याओं के चलते इसे अगले दो माह के भीतर पूरा करने की समयसीमा तय की गई है। फिलहाल सड़क का 70 प्रतिशत के करीब कार्य पूरा कर लिया गया है। स्थानीय ग्राम पंचायतों के राकेश कुमार, जीवन, प्रेम चंद, बलवीर, राम राणा, नीलम, प्रवीन, कमल कुमार, बलदेव, बलवंत और हरजोत ने बताया कि सड़क का निर्माण समय की जरूरत थी।

सड़क के बेहतर बनने से स्थानीय लोगों को गड्ढों से मुक्त मार्ग आवागमन के लिए मिलेगा। वाहन चालक समय रहते अपने गंतव्य मार्गों की ओर सुगम सफर का लाभ ले पाएंगे। बरसात के बाद सड़क पर काफी जगह गड्ढे पड़ गए थे। अब सड़क का सुदृढ़ीकरण होने से क्षेत्र के लोगों को सुरक्षित सफर भी मिलेगा।उक्त सड़क का बचा हुआ निर्माण कार्य जल्द पूरा कर लेंगे। हालांकि दिसंबर में इसे पूरा करना था लेकिन अब अगले दो माह में पूरा कर जनता को सुगम सफर का लाभ प्रदान किया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

हिमाचल में जंगलों की आग ने पिछले साल का तोड़ा रिकॉर्ड