Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना के रेलवे स्टेशन में खुली कैंटीन

                 रेलवे स्टेशन ऊना पर वर्षों बाद यात्रियों को कैंटीन की सुविधा भी मिलना शुरू हो गई है

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

रेलवे स्टेशन ऊना पर वर्षों बाद यात्रियों को कैंटीन की सुविधा भी मिलना शुरू हो गई है। यात्रियों को अपने और बच्चों के लिए सामान खरीद करने के लिए स्टेशन से बाहर जाने की जरूरत नहीं रहेगी। करीब 30 वर्ष पुराने रेलवे स्टेशन ऊना पर रेलवे बोर्ड की ओर से टेंडर प्रक्रिया के पूरी करने के बाद कैंटीन का संचालन शुरू कर दिया है। रविवार दोपहर रेलवे स्टेशन पर कैंटीन स्टॉल का शुभारंभ किया गया। जल्द ही कैंटीन में भोजन की सुविधा भी मिलनी शुरू हो जाएगी।

रेलवे स्टेशन ऊना पर ट्रेनें लेने के लिए पहुंचे यात्रियों ने यहां सामान की खरीदारी भी की। ऊना रेलवे स्टेशन एकमात्र ब्रॉड गेज लाइन है। स्टेशन को वर्ष 1991 में शुरू किया गया था। समय गुजरा और यहां ट्रेनों के बेड़े में भी बढ़ोतरी होती गई। अब ऊना रेलवे स्टेशन से करीब आठ ट्रेनों का आवागमन पंजाब, अंबाला, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, नांदेड़, गुजराज और सहारनपुर जैसे बड़े स्टेशनों के लिए होता है।

ट्रेनों की संख्या बढ़ने के साथ ही ऊना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ी है। मगर यहां पूर्व में शुरू की गई कैंटीन लागत पूरी न होने पर बंद हो गई थी। इसके बाद यात्रियों को सामान लेने के लिए परेशानियां उठानी पड़ती थीं। कई बार ट्रेनों के इंतजार में कई घंटे बिना खानपान ही यात्रियों को समय व्यतीत करना पड़ता था। अब रेलवे स्टेशन पर कैंटीन की सुविधा शुरू की गई है। यहां बिस्कुट, नमकीन, जूस और कोल्ड ड्रिंक के साथ-साथ पानी की सुविधाएं यात्रियों को मिलेगी। आने वाले चंद दिन में खाने-पीने के व्यंजनों में और विस्तार किया जाएगा।लंबे समय से यात्रियों की कैंटीन सुविधा की मांग ऊना रेलवे स्टेशन पर पूरी हुई है। यात्रियों को खाने पीने के लिए सामान यहीं मिल पाएगा। रेलवे बोर्ड के मानकों के अनुरूप यात्रियों को यह सामान उपलब्ध होगा।




Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस