Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश के जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति की चोटियों पर शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई

                   मौसम ने बदली करवट, अटल टनल रोहतांग सहित ऊंचाई वाले भागों में बर्फबारी

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मौसम ने करवट बदली है। प्रदेश के जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति की चोटियों पर शनिवार को ताजा बर्फबारी हुई है। रोहतांग दर्रा के साथ, बारालाचा, कुंजम दर्रा सहित ऊंची चोटियों में सुबह से बर्फबारी का दौर जारी रहा। अटल टनल के साउथ पोर्टल में भी बर्फबारी दर्ज की गई है। अटल टनल पहुंचे सैलानी आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख खुशी में झूम उठे। इस दौरान सैलानियों ने बर्फबारी को अपने मोबाइल में कैद किया। साथ ही बर्फ में खूब अठखेलियां कीं।

वहीं, मौसम में आए इस बदलाव से पूरी घाटी शीतलहर की चपेट में आ गई है। तापमान शून्य तक पहुंचने से पेयजल स्कीमों के साथ नदी-नाले भी जम गए हैं। क्रिसमस से पूर्व हो रही बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों के चेहरे भी खिल गए हैं। खराब मौसम के बीच भी शनिवार को सैलानी अटल टनल, कोकसर तथा सिस्सू में पर्यटक पहुंचे हैं। वहीं, राजधानी शिमला व आसपास भागों में भी आज सुबह से ही मौसम खराब बना हुआ है। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई गई है।  24 से 29 दिसंबर तक राज्य क सभी भागों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।  शिमला में न्यूनतम तापमान 7.8, सुंदरनगर 5.1, भुंतर 5.5, कल्पा 3.5, धर्मशाला 9.2, ऊना 6.8, नाहन 9.4, केलांग 0.4, पालमपुर 5.5, सोलन 2.2, कांगड़ा 9.3, मंडी 5.4, चंबा 8.1, डलहौजी 9.0, जुब्बड़हट्टी 8.5, कुफरी 7.6, कुकुमसेरी 0.9, नारकंडा 5.9, भरमौर 8.9, रिकांगपिओ 5.9, सेऊबाग 6.6, धौलाकुआं 8.1, बरठीं 6.1, समदो माइनस 0.1, पांवटा साहिब 10.0, सराहन 6.0 और देहरागोपीपुर में 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 




Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की