Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल सरकार सभी गारंटियां चरणबद्व तरीके से करेगी पूरा: जगत नेगी

                                 रैत में व्यवस्था परिवर्तन का एक साल कार्यक्रम को लेकर बैठक आयोजित  

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि हिमाचल सरकार अपनी सभी गारंटियों को चरणबद्व तरीके से पूरा करेगी। शुक्रवार को शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के रैत में व्यवस्था परिवर्तन का एक साल कार्यक्रम को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए राजस्व मंत्री ने कहा कि सरकार बनते ही पहली गारंटी बजट में एक हजार करोड़ रुपए का प्रावधान कर एक लाख 30  हजार   कर्मचारियों को पेंशन दे कर पूरी की है।

 उन्होंने बताया कि सरकार रोजगार की गारंटी को भी पूरा करने की दिशा में कारगर कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में हजारों  पद भरे जा रहे हैं इस के लिए चयन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस बार प्रदेश में भारी आपदा आई है लेकिन वर्तमान सरकार ने अपने संसाधनों से 4500 करोड़ का आपदा राहत पैकेज जारी कर आपदा प्रभावितों को राहत प्रदान करने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनहितैषी सरकार है तथा व्यवस्थाओं को चुस्त दुरूस्त किया जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें। उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन का एक साल का राज्य स्तरीय कार्यक्रम में कांगड़ा जिला में आयोजित किया जा रहा है इसमें प्रदेश भर से तीस हजार से भी ज्यादा लोग शमिल होंगे। उन्होेंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। इस अवसर पर विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली व्यवस्था परिवर्तन के एक साल के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शाहपुर विस क्षेत्र से हर पंचायत तथा हर गांव से युवा, महिलाएं तथा अन्य नागरिक बढ़चढ़ कर भाग लेंगे इस के लिए पंचायत स्तर तक कमेटियां गठित की गई हैं जो लोगों के व्यवस्थित तरीके से आने जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाला कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी