Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला मुख्यालय के साथ लगते जंगलों में भड़की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है

                                             शांत होने का नाम नहीं ले रही चंबा के जंगलों में भड़की आग

चम्बा ,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला मुख्यालय के साथ लगते जंगलों में भड़की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को टपूण, लुड्डू, तड़ग्रां और करियां के साथ लगते जंगलों में आग बेकाबू हो गई।इसे बुझाने के लिए वन विभाग के कर्मचारी रात को काफी देर तक जंगलों में डटे रहे। जब रात को आग पर काबू पाना उनके बस से बाहर हो गया तो कर्मचारियों को वहां से हटना पड़ा।

हालांकि, जंगल की आग रिहायशी बस्ती तक न पहुंचे, इसके लिए कर्मचारी वहां डटे रहे। बुधवार को सुबह के समय वन विभाग के कर्मचारी दोबारा आग प्रभावित जंगलों में आग बुझाने के लिए पहुंच गए। लुड्डू और टपूण के जंगलों में वन खंड अधिकारी से लेकर वन रक्षकों की टीम झाड़ियों की लट्ठ से जंगल की आग बुझाने में जुटी रही।लुड्डू में वन खंड अधिकारी सुनील कुमार की अगुवाई में वन विभाग की टीम जंगल की आग बुझाती रही। जंगल में आग लगाने वाले शरारती तत्वों का अभी तक पता नहीं लग पाया है। 

इन शरारती तत्वों का पता लगाने के लिए वन विभाग स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहा है। जंगल की आग से वन संपदा को हुए नुकसान का भी विभाग आकलन कर रहा है। इस आग में वन्य जीवों से लेकर पेड़ पौधों को भी नुकसान पहुंचा है। उधर, वन मंडल अधिकारी चंबा कृतज्ञ कुमार ने बताया कि जंगलों में आग की घटनाएं बढ़ रही हैं। विभागीय कर्मचारी जंगल में लगी आग को बुझाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी