Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नगरोटा बगवां में राष्ट्रीय वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियन लीग

                                                   मीराबाई चानू समेत 450 वेटलिफ्टर दिखाएंगी दम

धर्मशाला,रिपोर्ट नेहा धीमान 

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा किले के नगरोटा बगवां में 15 मार्च से राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन की ओर इंटर जोनल वुमन चैंपियन लीग का आयोजन किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए पदक हासिल करने वालीं वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, हर्षा गर्ड, एस बिंदिया रानी सहित कई नामी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी।

इंटर जोनल महिला वेटलिफ्टिंग चैंपियन लीग 15 से 21 मार्च तक नगरोटा बगवां के रेनबो इंटरनेशनल स्कूल स्थित खेलो इंडिया रेजिडेंशियल अकादमी में होगी। प्रतियोगिता में देश की नामी महिला वेटलिफ्टर के अलावा विभिन्न राज्यों से 450 से अधिक प्रतिभागी भाग लेंगी। इसमें यूथ, जूनियर और सीनियर वर्ग की 10-10 कैटेगरी के मुकाबले करवाए जाएंगे।

प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों की रैंकिंग भी तय की जाएगी। मार्च में होने वाली राष्ट्रीय वुमन चैंपियन लीग में हिमाचल की टीम भी भाग लेगी। इसमें प्रदेश की 30 उभरती महिला वेटलिफ्टरों को अपनी प्रतिभा का दम दिखाने का मौका मिलेगा। राष्ट्रीय वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष सहदेव यादव ने बताया कि कांगड़ा में 15 से 21 मार्च तक इंटर जोनल वुमन वेटलिफ्टिंग चैंपियन लीग आयोजित की जाएगी। इसमें ओलंपिक और कॉमनवेल्थ में पदक विजेता मीराबाई चानू, एस बिंदिया रानी, हर्षा गर्ड, पोप हजारिका सहित देश भर की 450 के करीब महिला वेटलिफ्टर भाग लेंगी।



Post a Comment

0 Comments

ट्रक चला रहे व्य​क्ति के साथ अचानक घटी यह घटना