Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रघुनाथ की नगरी कुल्लू में भी उत्सव जैसा माहौल

                                                   रघुनाथ की नगरी में आज जलेंगे पौने दो लाख दीये

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रघुनाथ की नगरी कुल्लू में भी उत्सव जैसा माहौल है। सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में कुल्लू में दिवाली मनाई जाएगी। इस दौरान करीब पौने दो लाख दीये जलाए जाएंगे।1,73,000 दीये कुल्लू में जबकि 11,000 दीये मनाली में प्रज्वलित होंगे। लोगों से अपने घरों में दीये जलाने की अपील की गई है। 

दीयों की रोशनी से दिवाली जैसा माहौल नजर आएगा। मंदिरों और अन्य स्थानों पर लोग श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम लाइव देख सकें, इसके लिए जगह-जगह एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं।कुल्लू शहर में 10 एलईडी हनुमान मंदिर, शीतला माता मंदिर, दुर्गा माता मंदिर आदि जगहों में लगाई जा रही हैं। जिले में कुल 473 जगहों पर अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखने का इंतजाम किया गया है। मंदिरों में दिनभर भजन-कीर्तन का भी दौर चलेगा। इसके लिए मंदिरों में विभिन्न इंतजाम किए गए हैं।

श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के कुल्लू नगर संयोजक भीम कटोच और सह संयोजक दिले राम ठाकुर ने कहा कि श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कुल्लूवासियों में खुशी का माहौल है। 19 जनवरी को हुई शोभायात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। सोमवार को हर घर में दीये जलाए जाएंगे।वसंत पंचमी का पर्व कुल्लू में साल का पहला बड़ा उत्सव होता है, लेकिन राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में इस बार वसंत पंचमी से पहले दिवाली मनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जगह-जगह एलईडी स्क्रीन लगाकर अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। 



Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी