Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बसाल गांव जल्द ही युवाओं को खेल स्टेडियम की मिलेगी सौगात

                                            बसाल में छह महीने में बनकर तैयार होगा खेल स्टेडियम

ऊना,रिपोर्ट अविनाश चौहान 

कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बसाल गांव जल्द ही युवाओं को खेल स्टेडियम की सौगात मिलेगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बसाल के खेल मैदान को स्टेडियम के रूप में बदलने के लिए विकास कार्य प्रगति पर है। लोक निर्माण विभाग 40 कनाल भूमि पर 90 लाख रुपये खर्च कर स्टेडियम का निर्माण कर रहा है। लोक निर्माण विभाग ने छह महीने में निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा है।

बड़ी बात यह है कि स्टेडियम का निर्माण होने से बसाल सहित आसपास के 20 गांवों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा। नशे से दूर रहकर युवा अपनी ऊर्जा खेल में लगाकर उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकेंगे। जून-जुलाई तक खेल मैदान को जन समर्पित कर दिया जाएगा। इसके बाद यहां एथलेटिक्स, फुटबाल, बैडमिंटन, बास्केटबाल सहित अन्य खेल गतिविधियां होंगी।

इसके अलावा स्टेडियम में युवा अग्निवीर, पुलिस अथवा अन्य बलों की भर्ती की तैयारियों के लिए दौड़ लगाने सहित शारीरिक कसरत कर सकेंगे। हालांकि अभी काम चल रहा है, इसी बीच 100 के करीब युवा यहां आकर रोजाना अभ्यास करते हैं। गांव के बुद्धिजीवियों एवं वरिष्ठ नागरिकों में रविदास, वेद प्रकाश, अश्विनी कुमार, सोमनाथ, महेश कुमार, निर्मला देवी, कीमती लाल और कर्म सिंह ने बताया कि सुबह और शाम हम सड़क पर सैर के लिए जाते हैं। वहां ट्रैफिक होने की बजह से दिक्कतें आती है। 

स्टेडियम के लिए 90 लाख बजट स्वीकृत हुआ है। इसमें से पहली किस्त में 30 लाख रुपये आने के उपरांत कार्य युद्ध स्तर पर चला हुआ है। इसका कार्य आगामी छह माह के भीतर पूरा करने का लक्ष्य है।कुटलैहड़ क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए विधानसभा क्षेत्र में ऐसे स्टेडियम बनाने का लक्ष्य है, ताकि युवा अपना भविष्य संवार सकेंय़ इस स्टेडियम से आसपास के 20 गांवों के युवा लाभान्वित होंगे।स्टेडियम बनने से यहां सुरक्षित होंगे तो मैदान का वातावरण उन्हें सेहतमंद करेगा। उन्होंने कहा कि आगामी समय में स्टेडियम साफ सफाई एवं रखरखाव बढि़या हो जाए तो यह बहुत बड़ा लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगी।नेताजी सुभाष चंद्र मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बसाल के नाम जमीन है। स्टेडियम बनने से बच्चों को खेलने की और बढ़िया सुविधा मिलेगी। मेहनत से अच्छे खिलाड़ी तराशे जा सकेंगे।


Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी