Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रदेश भर के अस्पतालों में लोगों को निशुल्क थायराइड टेस्ट करवाने की सुविधा मिलेगा

                                               धर्मशाला अस्पताल में अब मुफ्त होगा थायराइड टेस्ट

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

प्रदेश भर के अस्पतालों में लोगों को निशुल्क थायराइड टेस्ट करवाने की सुविधा मिलेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर आदेश भी जारी कर दिए है। पहले भी थायराइड के टेस्ट अस्पतालों में होते थे, लेकिन यहां पर टी3 और टी4 के टेस्ट के पैसे ले लिए जाते थे।

 ऐसे में लोगों को थायराइड टेस्ट करवाने के लिए 200 से 300 रुपये तक फीस देनी पड़ती थी, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने साफ कर दिया है कि 134 टेस्टों में थायराइड का टेस्ट भी शामिल है।जो कि अस्पतालों में निशुल्क किया जाएगा।वहीं, धर्मशाला के क्षेत्रीय अस्पताल सहित अन्य अस्पतालों में 3 जनवरी से निशुल्क थायराइड टेस्ट की सुविधा शुरू कर दी है। अब मरीज अन्य टेस्टों के साथ थायराइड का टेस्ट भी निशुल्क करवा सकते है। धर्मशाला अस्पताल में लोगों की सुविधा को देखते हुए पिछले कुछ सालों से सुबह आठ बजे से टेस्टों के सैंपल लिए जाते है। 

ताकि खाली पेट होने वाले टेस्टों के लिए मरीजों को लंबा इंतजार न करना पड़े। वहीं, दोपहर दो बजे के टेस्टों की रिपोर्ट लोगों को दे दी जाती है।उधर, धर्मशाला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय दत्ता ने कहा कि पहले टी3 और टी4 टेस्ट के पैसे लिए जाते थे, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग से जारी आदेशों में साफ कर दिया है कि थायराइड टेस्ट भी निशुल्क होगा। धर्मशाला अस्पताल में अन्य टेस्टों के साथ निशुल्क थायराइड टेस्ट की सुविधा दी जा रही है।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति