Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग के साथ ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी

                                                हिमाचल में मौसम ने बदली करवट,तापमान गिरा 

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट

तीन माह से सूखे जैसे हालत के बीच शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मौसम ने करवट बदली। रोहतांग दर्रा के साथ कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है। मौसम से आए बदलाव से घाटी में ठंड का प्रकोप भी बढ़ गया है और लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं। पर्यटन कारोबारियों के साथ किसान-बागवानों को बर्फबारी व बारिश का बेसब्री से इंतजार है।

 शनिवार सुबह से रोहतांग दर्रा सहित कुंजम दर्रा, बारालाचा पास, शिंकुला दर्रा, घेपन पीक, चंद्राभागा रेंज की पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी का दौर शुरू हुआ। जबकि कुल्लू व लाहौल घाटी में बादल छाए हुए हैं। वहीं, राजधानी शिमला में हल्की धूप खिलने के साथ बादल छाए हुए हैं।मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से शनिवार सुबह जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ भागों में 16 व 17 जनवरी को बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आने की संभावना है। 

उधर, मैदानी जिलों में 14 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने का येलो अलर्ट जारी हुआ है। शनिवार सुबह भी कई क्षेत्रों में कोहरे के चलते वाहन चालकों को परेशानी हुई।  मौसम विभा के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान सुबह के समय मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना, कांगड़ा (नूरपुर), सिरमौर (पांवटा साहिब-धौलाकुआं) और सोलन (बद्दी- नालागढ़) के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वाहन चालकों को सुबह के समय सावधानी से यात्रा करने की सलाह दी गई है।



Post a Comment

0 Comments

करोना योद्धा समाजसेवी बाबा त्रिलोक नाथ को राजधानी शिमला में मिला देवभूमि अचीवर अवॉर्ड