Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों व योगा गाइड के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र होगी शुरू

 आयुष, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादविंद्र गोमा ने आज यहां आयुष विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

शिमला,ब्यूरो रिपोर्ट 

आयुष, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री यादविंद्र गोमा ने आज यहां आयुष विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने बैठक में विभाग की विभिन्न योजनाओं एवं अन्य गतिविधियों की विस्तृत तौर पर समीक्षा की।आयुष मंत्री ने विभाग में रिक्त पदों को भरने के दृष्टिगत आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 140 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। 


उन्होंने आयुर्वेदिक संस्थानों, विशेष तौर पर न्यूनतम ओपीडी वाले संस्थानों के युक्तिकरण के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक संस्थानों के निर्माण एवं स्तरोन्नत कार्य भी समयबद्ध पूर्ण किया जाना चाहिए।यादविंद्र गोमा ने 740 आयुष वैलनेस कंेद्रों में योगा गाइड, 22 होम्योपैथिक चिकित्सक और 25 प्रयोगशाला तकनीशियन की शीघ्र तैनाती के भी निर्देश दिए। उन्होंने आयुष विभाग की वेबसाइट और फेसबुक पेज तैयार करने को कहा ताकि विभाग की विभिन्न गतिविधियों को और प्रभावी ढंग से प्रचारित और प्रसारित किया जा सके।

आयुष मंत्री ने प्रदेश में अश्वगंधा की पैदावार के लिए विभाग द्वारा चलाए जा रहे अश्वगंधा अभियान की सराहना की और कहा कि सीमित बजट एवं संसाधनों के बावजूद इस अभियान के सफल संचालन में विभाग के प्रयास सराहनीय हैं।आयुष विभाग के निदेशक विनय सिंह ने विभिन्न विभागीय गतिविधियों पर विस्तृत प्रस्तुति दी।अतिरिक्त निदेशक अमित गुलेरिया, उप-निदेशक डॉ. राजेश वर्मा, ओएसडी डॉ. सुनीत पठानिया सहित अन्य विभागीय अधिकारीय ने बैठक में भाग लिया।




Post a Comment

0 Comments

अब शिंकुला दर्रा होकर पदुम चलेगी निगम की बस