Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर एसडीएम ने कर्मियों को दिलाई मतदाता शपथ

                         लोगों को मताधिकार के माध्यम से मनपसंद सरकार चुनने का भी अवसर मिलता है

जोगिंदर नगर,रिपोर्ट जतिन लटावा

 राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं एसडीएम जोगिन्दर नगर कृष्ण कुमार शर्मा ने मिनी सचिवालय परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदान में भाग लेने के लिए मतदाता शपथ दिलाई।मतदाता शपथ के माध्यम से सभी ने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखते हुए मतदान करने की कसम खाई।

 साथ ही स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर, धर्म, मूलवंश, जाति, समुदाय, भाषा या फिर किसी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की भी शपथ ली।इस मौके पर एसडीएम ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान सभी नागरिक बढ़-चढ़ कर लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का अवश्य इस्तेमाल करें।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्येक नागरिक के मताधिकार इस्तेमाल से न केवल हमारा लोकतांत्रिक ढांचा ओर सुदृढ़ होगा बल्कि लोगों को मताधिकार के माध्यम से मनपसंद सरकार चुनने का भी अवसर मिलता है। साथ ही कहा कि जो युवा मतदाता पहली बार मतदाता सूची में शामिल हुए हैं वे अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करें तथा समाज के दूसरे लोगों को मतदान के प्रति प्रेरित करने का भी कार्य करने का आह्वान किया।




Post a Comment

0 Comments