Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिजली बिल राहत: 29 फरवरी तक यूपीआई से जमा करें

                                लोगों को राहत, 29 फरवरी तक यूपीआई से हो सकेंगे बिजली के बिल जमा

शिमला, हिमाचल 


रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब 15 मार्च 2024 तक पेटीएम को सेवा विस्तार की अनुमति प्रदान कर दी है जिसके बाद विद्युत बोर्ड ने 29 फरवरी तक यूपीआई ऐप से बिलों के भुगतान की अनुमति दी है। पेटीएम से बिल जमा ना कर पा रहे लोगों को राहत मिली है। 


रिजर्व बैंक के 15 मार्च तक तक पेटीएम को सेवा विस्तार की अनुमति प्रदान करने के बाद हिमाचल प्रदेश में उपभोक्त्ता पेटीएम, मोबी क्विक, फ़ोन पे, गूगल पे और भीम एप जैसी अन्य एप के जरिए भी बिजली बिलों का भुगतान 29 फरवरी तक कर सकेंगे। 


हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड ने पेटीएम के स्थान पर अन्य सेवा प्रदाताओं (सरकारी और गैर सरकारी बैंक ) को रखने के लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी है। विद्युत बोर्ड की प्रक्रिया 1 से 2 हफ़्तों में पूरी हो जाएगी ताकि उपभोक्ताओं को ऑनलाइन बिजली बिलों के भुगतान में आगे आने वाले समय में कोई समस्या न आए। 


पेटीएम पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के लगाए गए बैन के बाद हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड ने यूपीआई ऐप से भारत बिल पेमेंट प्रणाली से होने वाले बिजली बिलों के डिजिटल भुगतान को 13 फरवरी से बंद कर दिया था। बिजली बोर्ड के शिमला इकाई के अधिशासी अभियंता तनुज गुप्ता ने बताया कि रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब 15 मार्च 2024 तक पेटीएम को सेवा विस्तार की अनुमति प्रदान कर दी है जिसके बाद विद्युत बोर्ड ने 29 फरवरी तक यूपीआई ऐप से बिलों के भुगतान की अनुमति दी है।


Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट