Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन: नवीनीकरण की दिशा में

                                                बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प

काँगड़ा, हिमाचल 

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पठानकोट-जोगिंद्रनगर के मुख्य रेलवे स्टेशन बैजनाथ-पपरोला का कायाकल्प होगा। 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से रेलवे स्टेशन में होने वाले विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। 


लोकसभा सांसद किशन कपूर और राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी के अलावा रेलवे विभाग के आला अधिकारियों की मौजूदगी में यह शिलान्यास कार्यक्रम होगा। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पपरोला रेलवे स्टेशन में एक एयर कंडीशनर रूम, डबल लेन सड़क के साथ नए बनने वाले भवन प्लेटफॉर्म पार्क और नई पार्किंग का शिलान्यास करेंगे। 


पार्किंग में दो सौ गाड़ियों की खड़े करने की व्यवस्था होगी। पठानकोट से जोगिंद्रनगर रेल मार्ग पर पपरोला एक मात्र रेलवे स्टेशन है जिसे अमृत भारत स्टेशन योजना के साथ जोड़ा गया है। इसके अतिरिक्त स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर भी इन और आउट की व्यवस्था रहेगी। इसके लिए एक अन्य सड़क का भी निर्माण किया जा रहा है।


 लोकसभा सांसद किशन कपूर ने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के लिए बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन का चयन हुआ है। अमृत भारत स्टेशन योजना केंद्र सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है, इसके चलते मुख्य रेल्वे स्टेशनों को चिन्हित किया गया है। कपूर ने कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र के तहत पपरोला रेलवे स्टेशन का इस योजना के तहत चयन होना गर्व की बात है।


Post a Comment

0 Comments