Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला ऊना में अग्निशामक यंत्र रिफिल करवाना हुआ महंगा

                              इस यंत्र को रिफिल करवाने की मुहिम भी विभागीय स्तर पर तेज हो गई है

ऊना,ब्यूरो रिपोर्ट 

अग्निशामक यंत्र रिफिल करवाना 100 रुपये महंगा हो गया है। पहले 750 रुपये में रिफिल होने वाले अग्निशामक यंत्र को रिफिल करवाने के लिए अब 850 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। बद्दी के झाड़माजरी में एक उद्योग में हुए अग्निकांड के बाद सरकारी तंत्र के साथ ही अन्य उद्योग, सरकारी, गैर-सरकारी विभागों में अग्निशामक यंत्र की मांग बढ़ गई है। वहीं, इस यंत्र को रिफिल करवाने की मुहिम भी विभागीय स्तर पर तेज हो गई है।

वर्तमान में अग्निशामक यंत्र 4, 6 और 9 किलोग्राम भार के रूप में बाजार में है। जिसकी कीमत क्रमशः 1550, 1600 और 1800 रुपए तय है। इसी श्रेणी में क्रमशः 650, 850 और 1050 रुपए रिफिल करवाने के दाम तय किए गए हैं। अब अग्निशामक यंत्र को रिफिल करवाने के दम में वृद्धि दर्ज की गई है। सामान्य तौर पर कार्यालयों में इस्तेमाल होने वाले छह किलोग्राम के अग्निशामक यंत्र को रिफिल करवाने के दाम 850 रुपये पहुंच गए हैं।

कौशल जनरल ट्रेडर्स ऊना के कारोबारी सत्येंद्र कौशल ने कहा कि जब ऐसी संवेदनशील घटनाएं होती हैं तो आम जनता के साथ ही सरकारी तंत्र, उद्योग प्रबंधन भी सक्रिय हो जाते हैं। अब अग्निशामक यंत्र की मांग भी बढ़ने लगी है। अग्निशामक यंत्र को रिफिल करवाने वालों की भी भीड़ उमड रही है। उन्होंने कहा है कि दिन में औसतन पांच अग्निशामक यंत्र बिक रहे हैं, जबकि औसतन 18 रिफिल हो रहे हैं। इसमें शिक्षण संस्थान, सरकारी विभाग, उद्योग संस्थानों के प्रतिनिधि पहुंच रहे हैं।




Post a Comment

0 Comments

मई माह में कोटी की चढ़ाई नहीं चढ़ पाया था ट्रेन सेट