Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

रोलिंग गांव में दो कमरो का मकान राख

                                    मंडी जिले के सबसे ऊंचे गांव रोलिंग में दो कमरों का मकान जलकर राख

मंडी, हिमाचल 

प्रदेश के जिला मंडी की लपास पंचायत में स्थित जिले के सबसे ऊंचे गांव रोलिंग में अचानक आग लगने से दो कमरों का स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की लपास पंचायत में स्थित जिले के सबसे ऊंचे गांव रोलिंग में अचानक आग लगने से दो कमरों का स्लेटपोश मकान जलकर राख हो गया। 


गनीमत रही कि ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के चलते आग पर काबू पाया गया और दर्जनों मकानों को बचाया गया। वहीं, अंदर सोए परिवार नाग सिंह, उसकी पत्नी और दो बच्चों की जान भी बची। इस घटना में करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक स्थानीय निवासी नाग सिंह के मकान में सुबह 3:00 बजे आग लग गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


जानकारी के अनुसार मकान में किसी ग्रामीण ने आग लगी देखी और आसपास के लोगों को उठाया। इसके बाद लोगों तुरंत मकान के अंदर सोए हुए लोगों जगाकर आगबुझाने का प्रयास किया। इस दौरान फायर ब्रिगेड की सुविधा नहीं होने के चलते लोगों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया और साथ लगते दर्जनों मकानों को भी बचा लिया। पटवारी संतोष और कानूनगो हरि सिंह ने मौके पर पहुंचकर प्रभावित नाग सिंह को 10 हजार रुपये की राहत राशि और तिरपाल की सुविधा दी।  






Post a Comment

0 Comments

 एक सप्ताह तक भारी बारिश का अलर्ट जारी