Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

काँगड़ा जिले के मुल्थान में बर्फबारी ने लोगों की बढ़ा दी दिक्कतें

                                             बर्फ पिघला बुझा रहे प्यास, छह सड़कें बंद, नहीं लग रहे फोन

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

जिले के दुर्गम क्षेत्र मुल्थान में बर्फबारी ने लोगों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। लोग बर्फ पिघलाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। वहीं, बरोट और मुल्थान की अभी भी छह सड़कें बर्फबारी के कारण बंद पड़ी हुई हैं। इन बंद सड़कों में मुल्थान तहसील की दोनों मुख्य सड़कें बरोट-मुलथान-बड़ा गांव-बरोट और लोहारड़ी बंद हैं। वहीं, बरोट-मियोट, बरोट-रोलिग, थलटु-खोड मढ़, थलटु-खोड-गरामन सड़कें भी अभी तक शुरू नहीं हो पाई हैं।

कोठी कोढ़ लोहारड़ी के रूप लाल, हमेश, मेहर चंद, मोहन, प्यार चंद, रामचंद, घनशयाम, संत राम लछमन ने कहा कि पानी के पाइप जम जाने के कारण लोगों को बर्फ को पिघलाकर पानी का प्रबंध करना पड़ रहा है। सड़कें बंद होने के कारण लोगों को 10 से 15 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना पड़ रहा है। दूसरी ओर लोहारडी, कोठी कोढ़ में संचार व्यवस्था भी पूरी तरह से ठप हो गई।

छोटा भंगाल मुल्थान लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता अनीश ठाकुर ने बताया कि सड़कों दुरुस्त करने के लिए विभाग ने मशीनरी लगा दी है। जल्द ही इन सड़कों को दुरुस्त कर दिया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर छोटा भंगाल, लोहारड़ी, कोठी कोढ़ में बिजली व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारी जुटे हुए हैं।बिजली बोर्ड मुल्थान के कनिष्ठ अभियंता गोकल चंद ने बताया कि छोटा भंगाल में 29 ट्रांसफार्मर हैं, जिनमें से 20 को चालू कर दिया गया है, जबकि अन्य ट्रांसफार्मरों को भी ठीक करने का काम जोरों-शोरों से चला हुआ है।



Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को