Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राज्य चयन आयोग की वेबसाइट पर परीक्षण शुरू

                            राज्य चयन आयोग की वेबसाइट की टेस्टिंग शुरू, इस हफ्ते होगी लाइव

काँगड़ा, हिमाचल 

राज्य चयन आयोग की नई वेबसाइट की टेस्टिंग सोमवार से शुरू हो गई है। पिछले कुछ दिनों से इस वेबसाइट का सिक्योरिटी ऑडिट जारी था। अब इस वेबसाइट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग की नई वेबसाइट की टेस्टिंग सोमवार से शुरू हो गई है। पिछले कुछ दिनों से इस वेबसाइट का सिक्योरिटी ऑडिट जारी था। 


अब इस वेबसाइट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी गई है। इस टेस्टिंग के बाद शुक्रवार तक बेवसाइट को अभ्यर्थियों के लिए लाइव किए जाने की योजना है। फिलहाल आयोग की वेबसाइट में एसएमएस गेटवे का कार्य किया जा रहा है। आयोग के माध्यम से ऑनलाइन मोड में पहली भर्ती परीक्षा ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट (ओटीए) से जुड़ी जानकारी भी इस वेबसाइट पर दी जाएगी। 


ऐसे में अभ्यर्थी इस वेबसाइट के लाइव होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ओटीए के आवेदन की छंटनी प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है। वेबसाइट पर जल्द ही अपात्र आवेदनों की सूची जारी की जाएगी। तीन माह में इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। 


सरकार की तरफ से आयोग से जुड़े तमाम अपडेट भी इस वेबसाइट के जरिये ही दिए जाएंगे। आयोग का आईटी विभाग बेवसाइट पर बारीकी से कार्य कर रहा है। आवेदन के दौरान आवेदकों को सर्वर ठप होने की दिक्कत पेश न आए, इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।  ऐसे में सिक्योरिटी ऑडिट के बाद अब टेस्टिंग में अन्य खामियों को तलाश कर इन्हेंं भी पूरा किया जाएगा।


हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग के मुख्य प्रशासक आरके पुरूथी ने कहा कि बेवसाइट की टेस्टिंग चल रही है। फिलहाल अभ्यर्थी इस पर लॉगइन न करें। जल्द ही इस बेवसाइट को लाइव कर दिया जाएगा। इस बेवसाइट से तमाम जानकारी अभ्यर्थियों को दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख