Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गलू में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया

                                  जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के 11 युवक अपनी जान भी गवा चुके हैं

जोगिन्दरनगर,रिपोर्ट जतिन लटावा 

इस समारोह में प्रदेश कांग्रेस सचिव जीवन ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । अतिथि देवो भव की तर्ज पर पाठशाला  प्रधानाचार्य द्वारा मुख्य अतिथि को टोपी,शॉल व मोमेंटो भेंट कर उनका सम्मान किया गया।  इस दौरान उपस्थित युवाओं एवं जनसमुह को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस सचिव जीवन ठाकुर ने कहा की अगर विद्यार्थी अपने जीवन में ऊंची सोच, कड़ी मेहनत और पक्का इरादा इन तीन चीजों का सही तरीके से अनुसरण करेंगे तो संभवत जीत निश्चित है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को एक निश्चित उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना चाहिए ताकि वह अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके। सभी के दिमाग में अच्छे और बुरे विचार भरे होते हैं।

 सफलता पाने के लिए अच्छे विचारों का आना बहुत जरूरी है। उन्होंने सभी विधार्थियों से अपने जीवन में अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसे हासिल करने का आह्वान किया।उन्होंने सभी विधार्थियों से नशे से दूर रहने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आज छुट्टी का नशा जोगिंदर नगर में बहुत तेजी से फैल रहा है और सभी युवाओं को नशे से दूर रहने की आवश्यकता है आज युवा नशे के आगोश मे जा रहे हैं और चिट्टे का नशा सबसे खतरनाक नशा है। जिसके चलते जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र के 11 युवक अपनी जान भी गवा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि हमें एक दूसरे की विपरीत परिस्थितियों में सहायता अवश्य करनी चाहिए जिस प्रकार से कोरोना काल ने हमें यह बात सिखाई है कि जहां पर सगा संबंधी किसी के काम नहीं आ रहा था वहां पर उनके विपरित बहुत सारे ऐसे लोग भी थे जो दूसरो के काम आए और उनकी सहायता भी की। उन्होंने कहा कि जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्र की जनता उनके परिवार का हिस्सा है और उन्हें जब भी जरूरत पड़े हुए अपने किसी भी काम के लिए उनके पास उन्हें अपना बेटा अपना भाई समझते हुए जब मर्जी उनके घर आ सकते हैं।  जीवन ठाकुर ने कहा कि थाना पलौन पावर प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे।



Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार